चुनौतियों पर सीरियाई अधिकारियों के साथ चर्चा: संयुक्त राष्ट्र राजदूत

जिनेवा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया दौरे पर आए संयुक्त राष्ट्र के विशेष राजदूत गीर पेडरसन ने कहा कि उन्होंने देश के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की।
 | 
चुनौतियों पर सीरियाई अधिकारियों के साथ चर्चा: संयुक्त राष्ट्र राजदूत जिनेवा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया दौरे पर आए संयुक्त राष्ट्र के विशेष राजदूत गीर पेडरसन ने कहा कि उन्होंने देश के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के विदेश मंत्री फैसल मेकदाद के साथ अपनी बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, पेडरसन ने शनिवार को कहा कि सीरियाई पक्ष के साथ उनकी चर्चा ने देश में आर्थिक चुनौतियों और जमीनी स्थिति को छुआ।

उन्होंने सीरियाई संकट का राजनीतिक अंत खोजने के साथ-साथ सीरियाई संवैधानिक समिति के काम के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2254 से संबंधित मुद्दों पर सीरियाई पक्ष के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया, जिसे सीरियाई संविधान की समीक्षा करने का काम सौंपा गया है।

हमने सीरिया में आर्थिक और मानवीय चुनौतियों, आजीविका की चुनौतियों और उस स्थिति को सुधारने के लिए हम सभी क्या कर सकते हैं, पर गहराई से चर्चा की। फिर, निश्चित रूप से, हमने चरण-दर-चरण दृष्टिकोण के अपने प्रस्ताव पर चर्चा की और उम्मीद है कि हम उस पर आगे बढ़ेंगे।

इस बीच, पेडरसन ने कहा कि वह सीरिया में अपनी बैठकें जारी रखेंगे, यह देखते हुए कि उन्होंने सरकार और विपक्ष से जो सुना है, उसका समाधान निकाला जा सकता है।

साथ ही, उन्होंने कहा कि वह सरकार और विपक्ष से सुनेंगे और बाद में जिनेवा में छठे दौर की इंट्रा-सीरिया वार्ता आयोजित करने की संभावना देखेंगे।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस