चक्रवात असानी: चेन्नई में भारी बारिश, 10 उड़ानें की गईं रद्द

चेन्नई, 10 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के तट के पास पहुंचे भयंकर चक्रवाती तूफान असानी के कारण मंगलवार को चेन्नई और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई।
 | 
चक्रवात असानी: चेन्नई में भारी बारिश, 10 उड़ानें की गईं रद्द चेन्नई, 10 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के तट के पास पहुंचे भयंकर चक्रवाती तूफान असानी के कारण मंगलवार को चेन्नई और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई।

असानी के बुधवार को तटों पर पहुंचने की उम्मीद है।

भारी बारिश के कारण चेन्नई हवाई अड्डे से जयपुर, विशाखापत्तनम, मुंबई और हैदराबाद सहित दस उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं।

चेन्नई के कोयम्बेडु, अन्ना नगर, चूलैमेडु और नुंगमबक्कम इलाकों में भारी बारिश हो रही है, वहीं अलंदूर, मदिपक्कम, पूनमल्ले, मदुरावोयल और मीनांबक्कम जैसे शहर के उपनगरों में लगातार बारिश हो रही है। हवाई अड्डे के पास पम्मल इलाके में भी भारी बारिश हो रही है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ घंटों में तिरुपुर, कोयंबटूर, चेन्नई, पुडुचेरी और तमिलनाडु के अन्य उत्तरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है।

भारतीय तटरक्षक बल ने पहले ही आईसीजीएस शौर्य और आईसीजीएस सागर को किसी भी आकस्मिकता के लिए तैनात कर दिया है, जिसमें चक्रवात असानी के बाद बचाव अभियान भी शामिल है।

तटरक्षक बल ने जहाजों और तेल प्रबंधन एजेंसियों को निवारक उपायों के लिए एक सुरक्षा सलाह जारी की है।

चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश के बाद उपनगरीय ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं क्योंकि हवा से बहने वाली एक वस्तु ओवरहेड पावर केबल पर उलझ गई है।

दक्षिणी रेलवे ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उलझी हुई ओवरहेड पावर केबल को सही कर दिया गया है और सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम