ग्रीक प्रधानमंत्री ने अद्यतन आर्थिक नीति का अनावरण किया

एथेंस, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ग्रीक प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने अगले कुछ महीनों के लिए सरकार की अद्यतन आर्थिक नीति का अनावरण किया है, जिसमें विकास के एक नए मॉडल का वादा किया गया है जो सभी के लिए फायदेमंद होगा।
 | 
ग्रीक प्रधानमंत्री ने अद्यतन आर्थिक नीति का अनावरण किया एथेंस, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ग्रीक प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने अगले कुछ महीनों के लिए सरकार की अद्यतन आर्थिक नीति का अनावरण किया है, जिसमें विकास के एक नए मॉडल का वादा किया गया है जो सभी के लिए फायदेमंद होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बंदरगाह शहर थेसालोनिकी में आयोजित देश के सबसे बड़े वार्षिक व्यापार मेले 85वें थेसालोनिकी इंटरनेशनल फेयर (टीआईएफ) में परंपरागत मुख्य आर्थिक नीति भाषण के दौरान इस साल ग्रीस बदल रहा है मुख्य नारा था।

ग्रीक अर्थव्यवस्था की संभावनाओं के बारे में आशावाद व्यक्त करते हुए, मित्सोटाकिस ने शनिवार रात कहा कि 2021 के विकास लक्ष्य को 3.6 प्रतिशत से संशोधित कर 5.9 प्रतिशत कर दिया गया है।

ग्रीक नेता ने कोविड -19 महामारी से दबाव को कम करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए सुधारों के उद्देश्य से कई उपायों की घोषणा की।

कार्यक्रम में नई कर कटौती, लाभों का विस्तार, सामाजिक सुरक्षा योगदान में कमी और निवेश, रोजगार, निर्यात, बहिर्मुखता, डिजिटल संक्रमण और हरित अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए सुधार शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि आज एक नई, रोमांचक यात्रा शुरू होती है जिसे हम सभी मिलकर इस साल की प्रदर्शनी के आदर्श वाक्य को अमल में लाएंगे।

राहत उपायों में घरों और व्यवसायों के लिए कर में कटौती शामिल है, जैसे कि अचल संपत्ति कर कम करना और कॉपोर्रेट कर की दर को 24 प्रतिशत से घटाकर 22 प्रतिशत करना।

इसके अलावा, मित्सोटाकिस ने ऊर्जा लागत में वृद्धि, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों को मजबूत करने के उपायों के बीच समर्थन का वादा किया, जबकि युवाओं को समर्थन देने वाली नीतियों पर भी जोर दिया गया।

कोविड -19 के खिलाफ चल रही लड़ाई के बारे में, प्रधान मंत्री ने उन लोगों के लिए एक आवाहन दोहराया, जो अभी भी बिना टीकाकरण के महामारी को समाप्त करने में मदद करने के लिए अपना योगदान कर रहे हैं। सभी से टीका करण कराने की अपील की।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस