गूगल ने हांगकांग के कुछ यूजर्स के डेटा अधिकारियों को किए थे शेयर :रिपोर्ट

हांगकांग, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज गूगल ने पिछले साल कथित तौर पर हांगकांग सरकार को कुछ यूजर्स के डेटा दिए थे, हालांकि यह वादा करने के बावजूद कि वह अधिकारियों से इस तरह के डेटा अनुरोधों को प्रोसेस नहीं करेगा।
 | 
गूगल ने हांगकांग के कुछ यूजर्स के डेटा अधिकारियों को किए थे शेयर :रिपोर्ट हांगकांग, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज गूगल ने पिछले साल कथित तौर पर हांगकांग सरकार को कुछ यूजर्स के डेटा दिए थे, हालांकि यह वादा करने के बावजूद कि वह अधिकारियों से इस तरह के डेटा अनुरोधों को प्रोसेस नहीं करेगा।

हांगकांग फ्री प्रेस के अनुसार, पिछले साल टेक और सोशल मीडिया दिग्गजों के साथ, फर्म ने घोषणा की थी कि वह शहर के अधिकारियों से आने वाले यूजर्स की जानकारी के लिए किसी भी अनुरोध का जवाब नहीं देगी, जब तक कि वह अमेरिकी न्याय विभाग के जरिये नहीं किया जाता है।

पिछले साल की दूसरी छमाही के दौरान यूजर्स की जानकारी के लिए हांगकांग के अधिकारियों से प्राप्त 43 अनुरोधों के जवाब में गूगल ने कुछ डेटा का शेयर कियाथा।

रिपोर्ट के अनुसार, जिन अनुरोधों का पालन किया गया उनमें से एक आपातकालीन प्रकटीकरण अनुरोध था जिसमें जीवन के लिए एक विश्वसनीय खतरा शामिल था।

इस बीच, फेसबुक ने पिछले साल एक आपातकालीन अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

इस बारे में अनुरोध किए जाने पर गूगल ने कहा - दो अनुरोध राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित नहीं थे। और एक जांच के हिस्से के रूप में एक मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित खोज वारंट द्वारा समर्थित थे।

टेक दिग्गज ने कहा कि यूजर्स की जानकारी के लिए सरकारी अनुरोधों पर कंपनी की वैश्विक नीति के अनुसार उन्हें संसाधित किया गया था।

सरकारी अनुरोधों का जवाब देने पर गूगल की सामान्य नीति में कहा गया है कि यह अन्य मेटाडेटा प्रदान कर सकता है, जैसे कि नाम, संबद्ध ईमेल और फोन नंबर, आईपी पते, बिलिंग जानकारी, टाइमस्टैम्प और ईमेल हेडर सहित ग्राहक जानकारी शामिल है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस