कर्नाटक मेडिकल कॉलेज में कोविड के मामले बढ़कर 66 तक पहुंचे

धारवाड़ (कर्नाटक) 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है, क्योंकि गुरुवार को धारवाड़ के एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से पीड़ित मेडिकल छात्रों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है।
 | 
कर्नाटक मेडिकल कॉलेज में कोविड के मामले बढ़कर 66 तक पहुंचे धारवाड़ (कर्नाटक) 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है, क्योंकि गुरुवार को धारवाड़ के एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से पीड़ित मेडिकल छात्रों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है।

लगभग 50 छात्र गुरुवार सुबह संक्रमित पाये गये, जबकि अन्य 100 के जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

सभी छात्र धारवाड़ शहर के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले कॉलेज परिसर में हुई एक सभा में करीब 200 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। सभी छात्रों ने कथित तौर पर टीके की दोनों खुराक ले ली थी और उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे।

गुरुवार को परिसर का दौरा करने वाले उपायुक्त नितेश पाटिल ने कहा कि अब तक टेस्ट किए गए 300 छात्रों में से 66 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उन्होंने कहा, परिसर में 400 छात्र हैं और हमें शाम तक बचे हुए जांच की रिपोर्ट मिल जाएगी।

मेडिकल कॉलेज में करीब 3,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं और उन सभी का टेस्ट किया जाएगा। पाटिल ने कहा कि जो भी पॉजिटिव मिलेगा, उसे क्वारंटीन किया जाएगा और उसका इलाज किया जाएगा।

हमने पहले ही दो छात्रावासों को सील कर दिया है और जिन छात्रों के जांच रिपोर्ट आने वाले हैं, उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। हम संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव उपाय शुरू कर रहे हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी यहां हैं और कॉलेज का प्रबंधन भी सहयोग कर रहा है।

पाटिल ने आगे कहा कि संक्रमण छात्रों के समूह के भीतर है और यह बाहर नहीं फैला है।

प्रशासन पूरे कैंपस को सेनेटाइज कर रहा है।

सरकार और स्वास्थ्य विभाग बार-बार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी ना करने और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करने की अपील कर रहा है।

बता दें कि केरल की सीमा से लगे कोडागु जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय के 32 छात्र अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में कोरोना से संक्रमित मिले थे।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस