ओरेगन जंगल की आग ने एनवाईसी के आकार का 1.5 गुना क्षेत्र झुलसा दिया

वाशिंगटन, 20 जुलाई (आईएएनएस)। ओरेगन के बूटलेग जंगल में लगी आग वर्तमान में अमेरिका में सबसे बड़ी सक्रिय आग है, जिसने अब तक न्यूयॉर्क शहर के आकार के 1.5 गुना क्षेत्र को झुलसा दिया है । 6 जुलाई को भड़की इस आग ने कम से कम 160 घरों और 117 अन्य इमारतों को नष्ट कर दिया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।
 | 
ओरेगन जंगल की आग ने एनवाईसी के आकार का 1.5 गुना क्षेत्र झुलसा दिया वाशिंगटन, 20 जुलाई (आईएएनएस)। ओरेगन के बूटलेग जंगल में लगी आग वर्तमान में अमेरिका में सबसे बड़ी सक्रिय आग है, जिसने अब तक न्यूयॉर्क शहर के आकार के 1.5 गुना क्षेत्र को झुलसा दिया है । 6 जुलाई को भड़की इस आग ने कम से कम 160 घरों और 117 अन्य इमारतों को नष्ट कर दिया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार तक, सक्रिय जंगल की आग 300,000 एकड़ से अधिक जल चुकी थी, जो कि पिछले दिन के 22 प्रतिशत से 25 प्रतिशत थी।

अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, बड़े पैमाने पर आग लगने से 2,500 अन्य संरचनाओं को खतरा है, जिससे सामूहिक निकासी आदेशों का विस्तार भी हुआ है।

क्लैमथ फॉल्स और रेडमंड सहित कई शहरों में निवासियों के लिए दो निकासी केंद्र स्थापित किए गए हैं।

इस बीच, लॉग फायर बूटलेग फायर के उत्तर-पूर्व में कुछ मील की दूरी पर जल रहा है और 10,000 एकड़ से अधिक हो गया है।

ओरेगन डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेस्ट्री के प्रवक्ता मार्कस कॉफमैन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दो आग के विलय की संभावना है।

ओरेगनलाइव की एक रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय से चल रहे सूखे और औसत से अधिक तापमान के बाद सूखे ऊंचे रेगिस्तानी शंकुधारी जंगलों में बूटलेग फायर जल रहा है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बूटलेग अमेरिका के 13 राज्यों में लगी 80 से अधिक बड़ी आग में से एक है, जो हीटवेव और तेज हवाओं के कारण लगी है।

नेशनल इंटरएजेंसी फायर सेंटर के अनुसार, जंगल की आग ने पहले ही इस साल देश के 1.2 मिलियन एकड़ से अधिक को मुख्य रूप से पश्चिमी राज्यों में झुलसा दिया है।

संगठन द्वारा अब तक 2021 में 4,000 से अधिक धमाकों को दर्ज किया गया है, जो पिछले साल के कुल से लगभग दोगुना है।

कैलिफोर्निया में, पिछले साल की समान अवधि की तुलना में पांच गुना ज्यादा एकड़ जल गया है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस