ओडिशा: तीन करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में चिटफंड कंपनी का निदेशक गिरफ्तार

भुवनेश्वर, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने निवेशकों से करीब तीन करोड़ रुपये ठगने के आरोप में चिटफंड कंपनी के निदेशक सुदर्शन सेनापति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी।
 | 
ओडिशा: तीन करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में चिटफंड कंपनी का निदेशक गिरफ्तार भुवनेश्वर, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने निवेशकों से करीब तीन करोड़ रुपये ठगने के आरोप में चिटफंड कंपनी के निदेशक सुदर्शन सेनापति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी।

इससे पहले चिटफंड कंपनी के प्रबंध निदेशक केदारनाथ साहू, निदेशक सुरेश चंद्र साहू और मुख्य कार्यकारी सुभाष चंद्र मोहंती को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

ईओडब्ल्यू ने एक बयान में कहा कि चिट फंड फर्म आकाश इंडिया मल्टी कॉम्प्लेक्स लिमिटेड के निदेशकों में से एक सेनापति को गुरुवार को देवेंद्र कुमार नायक द्वारा दायर एक लिखित शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

ईओडब्ल्यू ने कहा कि सेनापति ने अन्य आरोपियों के साथ वर्ष 2011 से 2016 के दौरान आम जनता से ज्यादा रिटर्न का वादा करते हुए लगभग 3 करोड़ रुपये एकत्र किए थे।

शुरू में, कंपनी ने निवेशकों का विश्वास जीतने के लिए उन्हें बहुत कम भुगतान किया था, लेकिन बाद में, वर्ष 2013 से, निवेशकों को कोई भी भुगतान करना बंद कर दिया और अपने कार्यालयों को बंद कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में आरोपी इलाके से फरार हो गया।

जनता की जमा राशि से आरोपी कंपनियों द्वारा बनाई गई चल और अचल संपत्ति ओडिशा जमाकर्ताओं के हितों के संरक्षण (वित्तीय प्रतिष्ठान में) अधिनियम, 2011 के तहत किए गए प्रावधानों के अनुसार संलग्न की गई है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस