ऑस्ट्रेलियाई राज्य ने सख्त प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

एडीलेड, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया राज्य (एसए) ने मंगलवार को समुदाय में कोरोना के नए पुष्ट मामले सामने आने के बाद व्यापक प्रतिबंध फिर से लागू कर दिया।
 | 
ऑस्ट्रेलियाई राज्य ने सख्त प्रतिबंधों को फिर से लागू किया एडीलेड, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया राज्य (एसए) ने मंगलवार को समुदाय में कोरोना के नए पुष्ट मामले सामने आने के बाद व्यापक प्रतिबंध फिर से लागू कर दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार की सुबह, अधिकारियों ने एसए में मौजूदा क्लस्टर से जुड़े पांच मामलों की पहचान की।

नए क्लस्टर के जवाब में, एसए सरकार ने घोषणा की कि राज्य मंगलवार शाम से लॉकडाउन लगाया जाएगा।

एसए प्रीमियर स्टीवन मार्शल ने कहा, हमें इन प्रतिबंधों को लागू करना अच्छा नहीं लगता हैं, लेकिन हमें विश्वास है कि हमारे पास सब कुछ ठीक करने का मौका है।

हमारे पास तत्काल प्रतिबंध लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, आज शाम 6 बजे दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन लग जाएगा।

नियोजित सात-दिवसीय अवधि के दौरान, निवासी केवल आवश्यक कारणों से घर से निकल सकते हैं।

एसए को सख्त प्रतिबंधों के अधीन यह तीसरा राज्य है, विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स में ग्रेटर सिडनी क्षेत्र वर्तमान में डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन में है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य एनएसडब्ल्यू ने मंगलवार सुबह स्थानीय रूप से अधिग्रहित 78 नए मामले दर्ज किए।

एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि समुदाय में अधिक संख्या में मामलों को देखते हुए, वायरस के अत्यधिक संक्रामक डेल्टा तनाव के संचरण को सीमित करने के लिए ग्रेटर सिडनी में प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस