उन्हें डर था कि मैं लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को सेना प्रमुख नियुक्त कर दूंगा : इमरान

इस्लामाबाद, 23 जून (आईएएनएस)। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को कहा कि गठबंधन सरकार के दलों को इस बात का डर है कि वह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को अगले थल सेनाध्यक्ष के रूप में नियुक्त करेंगे।
 | 
उन्हें डर था कि मैं लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को सेना प्रमुख नियुक्त कर दूंगा : इमरान इस्लामाबाद, 23 जून (आईएएनएस)। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को कहा कि गठबंधन सरकार के दलों को इस बात का डर है कि वह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को अगले थल सेनाध्यक्ष के रूप में नियुक्त करेंगे।

खान ने शासन परिवर्तन की साजिश और पाकिस्तान की अस्थिरता पर एक सेमिनार के दौरान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, उन्हें डर था कि मैं लेफ्टिनेंट जनरल फैज को नियुक्त करना चाहता हूं। उन्हें डर था कि अगर ऐसा हुआ तो इससे उनका भविष्य खराब हो जाएगा।

अपदस्थ प्रधान मंत्री ने कहा कि मौजूदा शासक सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस से डरते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि उनका भ्रष्टाचार किसी न किसी बिंदु पर पकड़ा जाएगा।

पीटीआई नेता ने कहा, इमरान खान अपने भ्रष्टाचार को नहीं बचाना चाहते हैं, वह अपने सेना प्रमुख की नियुक्ति नहीं चाहते थे।

खान ने कहा कि मौजूदा शासकों का दावा है कि वह अपनी पसंद का एक सेना प्रमुख नियुक्त करना चाहते थे।

उन्होंने कहा, मैंने कभी किसी को सेना प्रमुख नियुक्त करने के बारे में नहीं सोचा। मैंने कभी ऐसा फैसला नहीं लिया जो योग्यता के आधार पर न हो।

पीटीआई अध्यक्ष ने मौजूदा शासकों को कथित तौर पर संस्थाओं की हत्या करने और हर संस्थान में अपने लोगों को नियुक्त करने के लिए फटकार लगाई।

शासन परिवर्तन की साजिश पर आगे बढ़ते हुए खान ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका किसी देश की बेहतरी के लिए शासन नहीं बदलता है। उन्होंने कहा कि यह केवल अपने हितों के लिए करता है, हमारे नहीं।

उन्होंने कहा कि अतीत में, संयुक्त राज्य अमेरिका ने आतंक पर युद्ध के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल किया, जिसके परिणामस्वरूप इस्लामाबाद के लिए भारी हताहत हुए, जबकि इसके हवाईअड्डों का इस्तेमाल ड्रोन हमलों के लिए भी किया गया।

--आईएएनएस

एसजीके