उत्तरी फ्रांस में नौका डूबने से 31 प्रवासियों की मौत

पेरिस/लंदन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तरी फ्रांस के कैलिस में प्रवासियों की नाव डूबने से उसमें सवार 31 यात्रियों की मौत हो गई। फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डारमैनिन ने यह जानकारी दी।
 | 
उत्तरी फ्रांस में नौका डूबने से 31 प्रवासियों की मौत पेरिस/लंदन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तरी फ्रांस के कैलिस में प्रवासियों की नाव डूबने से उसमें सवार 31 यात्रियों की मौत हो गई। फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डारमैनिन ने यह जानकारी दी।

नाव यूके जाने के लिए चैनल को पार करने के लिए निकली थी।

फ्रांसीसी रेडियो फ्रांस इंफो ने बताया, दोपहर के करीब एक मछुआरे ने कैलिस से तैरते हुए लगभग पंद्रह शवों की खोजने की की सूचना दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ईयू के बाहरी बोर्डर्स में फ्रोंटेक्स के लिए संसाधनों के तत्काल सुदृढीकरण का आदेश दिया है।

वहीं मैक्रों ने कहा कि फ्रांस चैनल को कब्रिस्तान नहीं बनने देगा।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट किया, मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। अब हम सभी के लिए कदम बढ़ाने, एक साथ काम करने का समय है।

इस बीच, डारमैनिन शाम को बाद में कैलिस पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल में कैलिस नताचा बुचर्ट के मेयर से मुलाकात की, जहां बचाए गए प्रवासियों का इलाज किया जा रहा है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरएचए