आज कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के साथ केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, टिकटों पर लगेगी मोहर, जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली और दूसरी लिस्ट

देहरादून, 15 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस की प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की नई दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बैठक चली। जिसमें 70 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर मशक्कत की गई। 45 प्रत्याशियों के नाम तकरीबन तय कर लिए गए हैं।
 | 
आज कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के साथ केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, टिकटों पर लगेगी मोहर, जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली और दूसरी लिस्ट देहरादून, 15 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस की प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की नई दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बैठक चली। जिसमें 70 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर मशक्कत की गई। 45 प्रत्याशियों के नाम तकरीबन तय कर लिए गए हैं।

शुक्रवार को और 10 नाम यानी करीब 55 सीटों पर सहमति बनाने के संकेत हैं। शनिवार देर शाम स्क्रीनिंग कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति के साथ बैठक होगी। इसके बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा सकती है हालांकि पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली लिस्ट 21 जनवरी को और दूसरी लिस्ट 26 जनवरी को जारी होगी यानी नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से ठीक पहले और नामांकन प्रक्रिया खत्म होने से ठीक पहले साफ है कांग्रेस बीजेपी के प्रत्याशियों की भी राह देख रही है।

दिल्ली में दो दिन तक चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में टिकटों को लेकर आखिरी दौर का मंथन किया गया। बीती देर रात्रि बैठक चली थी। दूसरे दिन शुक्रवार सुबह 11 बजे से अविनाश पांडे की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। देर शाम तक चली बैठक में तकरीबन 45 सीटों पर प्रत्याशियों का चयन पर सहमति बनी है। सूत्रों के मुताबिक गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों की करीब डेढ़ दर्जन सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर अभी और मशक्कत की जा सकती है। हालांकि मोटे तौर पर सभी सीटों पर आम राय बनाने की कोशिश बैठक में की गई। शुक्रवार को भी बैठक के दौरान प्रदेश के नेताओं में कुछ सीटों पर मतभेद सामने आए। तय किया गया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इन सीटों पर भी सहमति से निर्णय लिया जाएगा।

--आईएएनएस

स्मिता/एएनएम