अर्जेंटीना ने कोविड से मरने वाले लोगों की याद में 5 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की

ब्यूनस आयर्स,16 जुलाई (आईएएनएस)। अर्जेंटीना ने कोविड से मरने वाले लोगों की याद में पांच दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है क्योंकि देश में कुल मृत्यु का आंकड़ा 10 लाख को पार कर गया है।
 | 
अर्जेंटीना ने कोविड से मरने वाले लोगों की याद में 5 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की ब्यूनस आयर्स,16 जुलाई (आईएएनएस)। अर्जेंटीना ने कोविड से मरने वाले लोगों की याद में पांच दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है क्योंकि देश में कुल मृत्यु का आंकड़ा 10 लाख को पार कर गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज ने बताया कि घोषणा इस तथ्य के कारण की गई है कि हमारे यहां कई मौते हो चुकी हैं जो हमारी मान्यता और हमारी श्रद्धांजलि के योग्य हैं।

पांच दिनों के शोक की अवधि की घोषणा करने वाले राष्ट्रपति के आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक घातक पीड़ित के लिए पूरा समाज दुखी है।

इसमें कहा गया है कि महामारी एक वास्तविक त्रासदी है जिसने मानवता को प्रभावित किया है और अर्जेंटीना समाज को इस दर्दनाक समय के दौरान निधन हो जाने वालों को याद करना और श्रद्धांजलि देना चाहिए।

सरकार ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की, और कहा कि पांच दिनों के दौरान सभी सार्वजनिक भवनों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100,695 हो गई है, जबकि संक्रमण की संख्या 4,719,952 हो गई है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस