अमेरिका ने कोविड की वृद्धि को लेकर जर्मनी और डेनमार्क की यात्रा को लेकर दी चेतावनी

वाशिंगटन, 23 नवंबर (आईएएनएस)। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने दोनों देशों में कोविड-19 की वृद्धि के चलते जर्मनी और डेनमार्क की यात्रा न करने की सलाह दी है।
 | 
अमेरिका ने कोविड की वृद्धि को लेकर जर्मनी और डेनमार्क की यात्रा को लेकर दी चेतावनी वाशिंगटन, 23 नवंबर (आईएएनएस)। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने दोनों देशों में कोविड-19 की वृद्धि के चलते जर्मनी और डेनमार्क की यात्रा न करने की सलाह दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को सीडीसी के हवाले से कहा कि लोगों को दो यूरोपीय देशों की यात्रा करने से बचना चाहिए, और जिन्हें यात्रा करनी है, तो उन्हें पहले पूरी तरह से टीका लेना चाहिए।

विदेश विभाग ने कहा, कोविड -19 की वृद्धि के कारण जर्मनी की यात्रा न करें।

विभाग ने डेनमार्क के लिए भी यही नोटिस जारी किया था।

सीडीसी वर्तमान में स्तर चार पर दुनिया भर में लगभग 75 यात्रायों को सूचीबद्ध करता है, जिनमें पिछले 28 दिनों में प्रति 100,000 निवासियों पर 500 से अधिक मामले हैं।

पिछले हफ्ते जेक रिपब्लिक, हंगरी, आइसलैंड और ग्वेर्नसे द्वीप को भी लेवल 4 की श्रेणी में जोड़ा गया था।

इस नई नीति के तहत, पूरी तरह से टीका लगाए गए अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति है, बशर्ते वे टीकाकरण का रिपोर्ट दिखाएं और साथ ही अपनी यात्रा के तीन दिनों के भीतर एक नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण किया हुआ हो।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस