अफ्रीका में कोरोना मामलों में दर्ज की गई गिरावट: डब्ल्यूएचओ

अदीस अबाबा, 14 जनवरी (आईएएनएस)। छह सप्ताह के ओमिक्रॉन मामलों में बढ़ोतरी के बाद अफ्रीका में मामलों में कमी दर्ज की गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जानकारी दी।
 | 
अफ्रीका में कोरोना मामलों में दर्ज की गई गिरावट: डब्ल्यूएचओ अदीस अबाबा, 14 जनवरी (आईएएनएस)। छह सप्ताह के ओमिक्रॉन मामलों में बढ़ोतरी के बाद अफ्रीका में मामलों में कमी दर्ज की गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डब्ल्यूएचओ के अफ्रीका के क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान के हवाले से कहा कि 9 जनवरी को समाप्त सप्ताह में कम साप्ताहिक मामले सामने आए हैं।

बयान में कहा गया कि दक्षिणी अफ्रीका ने पिछले एक सप्ताह में संक्रमण में 14 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, दक्षिण अफ्रीका के साथ साप्ताहिक संक्रमणों में 9 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि उत्तर और पश्चिम अफ्रीका में कोरोना मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, उत्तरी अफ्रीका ने पिछले सप्ताह की तुलना में इस पिछले सप्ताह में 121 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

पूरे महाद्वीप में, मुख्य रूप से उच्च जोखिम वाले लोगों में संक्रमण के कारण, पिछले सप्ताह की तुलना में 9 जनवरी को समाप्त सात दिनों में मौतों में 64 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

बहरहाल, अफ्रीकी महाद्वीप पर चौथी लहर में होने वाली मौतें पिछली लहरों की तुलना में कम हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस