भावेश शेखावत ने कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट जीता

नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। राजस्थान के भावेश शेखावत ने मध्य प्रदेश में चल रही 21वीं कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल (केएसएसएम) शूटिंग चैंपियनशिप (पिस्टल) में मंगलवार को स्टेट शूटिंग एकेडमी में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल (आरएफपी) स्पर्धा जीत ली।
 
नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। राजस्थान के भावेश शेखावत ने मध्य प्रदेश में चल रही 21वीं कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल (केएसएसएम) शूटिंग चैंपियनशिप (पिस्टल) में मंगलवार को स्टेट शूटिंग एकेडमी में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल (आरएफपी) स्पर्धा जीत ली।

भारतीय अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज को दूसरे स्थान पर पंजाब के उदयवीर सिद्धू के साथ दो बार शूट-ऑफ में प्रवेश करना पड़ा, दोनों 40 शॉट के फाइनल में 26 हिट के साथ बराबरी पर थे।

भावेश और उदयवीर दोनों ने पहली शूट-ऑफ सीरीज में चार हिट हासिल कीं, दूसरी सीरीज में भावेश ने चार शॉट के साथ खिताब जीत लिया जबकि पंजाब के उदयवीर तीन शॉट ही लगा सके। दिल्ली के अर्पित गोयल ने 21 के स्कोर के साथ ओलंपिक स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

भावेश ने इससे पहले क्वालीफिकेशन राउंड में 584 के ठोस स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था, जिसने मीट रिकॉर्ड की बराबरी की थी, उदयवीर 576 के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राष्ट्रीय टीम चयन के लिए केएसएसएम के अंकों को ध्यान में रखा जाता है और विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों के आने के साथ, भावेश अपने प्रयास से प्रसन्न होंगे। एनआरएआई ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि तीन पदक विजेताओं के अलावा गुजरात के मितेश मणिलाल गोहिल, नौसेना के रजत यादव और सेना के नीरज कुमार ने भी शीर्ष छह में जगह बनाई।

महाराष्ट्र के साहिल दुधाने ने फाइनल में 28 के स्कोर के साथ जूनियर पुरुष आरएफपी जीता। उदयवीर फिर से दूसरे स्थान पर थे, इस बार 25 हिट के साथ, जबकि राज्य के साथी जगविजय प्रताप सिंह सेखों तीसरे स्थान पर थे।

नीरज, अमरिंदर सिंह और रंजीत केएम ने भी अपनी आर्मी मार्कमैनशिप यूनिट के लिए आरएफपी टीम गोल्ड कुल 1692 के साथ जीता जो कि रजत जीतने वाले सीआईएसएफ के 1687 से पांच अंक बेहतर था।

राजस्थान के निशानेबाजों के लिए यह काफी उल्लेखनीय दिन था क्योंकि अनंतजीत सिंह नरुका और कार्तिकी सिंह शक्तावत ने चौथे शॉटगन राष्ट्रीय चयन ट्रायल के हिस्से के रूप में उसी स्थान पर आयोजित स्कीट प्रतियोगिता के पहले दिन का नेतृत्व किया।

अनंतजीत ने पुरुषों की स्कीट में काउंटबैक में अतुल सिंह राजावत से आगे रहने के लिए 72 का तीन राउंड का स्कोर बनाया। महिला स्कीट में कार्तिकी का भी यही नतीजा रहा जो इस बार भारत की नंबर 1 पंजाब की गनेमत सेखों से आगे रहीं।

गुजरात के जहरा मुफद्दल दीसावाला और मेजबान राज्य के अतुल सिंह राजावत जूनियर महिला और पुरुष स्कीट में क्रमश: 70 और 72 के स्कोर के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं।

स्कीट के निशानेबाज बुधवार को अपने अंतिम दो दौर की योग्यता के लिए वापस लौटेंगे जिसके बाद शीर्ष छह फाइनल में जाएंगे।

--आईएएनएस

आरआर