चेक गणराज्य, मोंटेनेग्रो फीबा महिला यूरोबास्केट के क्वार्टरफाइनल में

यरूशलम, 20 जून (आईएएनएस)। चेक गणराज्य और मोंटेनेग्रो ने सोमवार को 2023 फीबा महिला यूरोबास्केट के क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।
 
यरूशलम, 20 जून (आईएएनएस)। चेक गणराज्य और मोंटेनेग्रो ने सोमवार को 2023 फीबा महिला यूरोबास्केट के क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने वाले चेक गणराज्य ने तेल अवीव में श्लोमो ग्रुप एरिना में क्वालिफिकेशन चरण में ग्रुप ए की तीसरे स्थान की टीम ग्रीस को 79-76 से हराया।

अंतिम बजर के लिए 5.4 सेकंड के साथ, चेक गणराज्य की पेट्रा होलेसिंस्का ने लाइन से दो बार स्कोर किया, और फिर पिनेलोपी पावलोपोलू तीन-पॉइंटर से चूक गयीं जिससे गेम ओवरटाइम में चला जाता।

होलेसिंस्का ने चेक जीत में 19 अंक और आठ सहायता प्रदान की, जबकि टीम की साथी वेरोनिका सिपोवा ने 15 अंक जोड़े।

मारिएला फासौला द्वारा 26 अंक और 13 रिबाउंड का एक प्रभावशाली डबल ग्रीस के लिए पर्याप्त नहीं था।

बाद में उसी क्षेत्र में, ग्रुप ए उपविजेता मोंटेनेग्रो ने इटली पर 63-49 से जीत हासिल की, जो ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहा था।

मोंटेनेग्रो के लिए मिलिका जोवानोविच ने 17 अंक बनाए और मारिजा लेकोविच ने 15 और जोड़े। नताशा मैक ने 13 अंकों और 15 रिबाउंड के डबल के साथ जीत में योगदान दिया।

चेक गणराज्य और मोंटेनेग्रो इस प्रकार क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम और स्पेन के साथ शामिल हो गए।

क्वार्टर फाइनल में, जो गुरुवार को स्लोवेनिया की राजधानी जुब्लजाना में खेला जाएगा, चेक गणराज्य हंगरी के खिलाफ खेलेगा, जबकि मोंटेनेग्रो का सामना फ्रांस से होगा।

--आईएएनएस

आरआर