यूपी: नदी की तेज धार में फंसी रोडवेज बस, यात्रियों में मची चीखपुकार, जेसीबी से निकाला

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। हरिद्वार जा रही रोडवेज की बस बिजनौर में नदी के रपटे में फंस गयी। बस वहां से गुजर रही थी, कि अचानक रपटे में पानी बढ़ गया। नजीबाबाद से चलकर हरिद्वार जा रही बस बीच नदी में फंसी देख यात्रियों में चीखपुकार मच गयी। सूचना पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कराया। बस में फंसी सवारियों को जेसीबी मशीन के सहारे बस से निकाला गया। रोडवेज बस को नदी से निकालने के लिए पोकलैंड मशीन को बुलाया गया है।

तेज बारिश होने से भागूवाला क्षेत्र की कोटावाली नदी का जलस्तर शनिवार को सुबह सात बजे बढ़ना शुरू हो गया। करीब नौ बजे रुपैड़िया डिपो की यात्रियों से भरी एक बस नदी रपटे के गुजर रही थी। नदी के तेज बहाव में रपटे के बीच जाकर यात्रियों से भरी बस दलदल में फंस गई। 

वहीं, नदी के तेज बहाव के बीच अचानक फंस जाने से बस के यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस नदी रपटे से फिसल कर पत्थरों के सहारे रुक गई। वहीं, नदी पुल के पास खड़ी क्रेन आनन-फानन मौके पर पहुंची और रस्सियों के माध्यम से बस को नदी में पलटने से बचा लिया।

सीओ के नेतृत्व में चलाए गए रेस्क्यू अभियान में पोकलेन के माध्यम से सभी 40 यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। बस में चालक जितेंद्र शर्मा और परिचालक प्रदीप यादव मौजूद थे। राहगीरों कहना है कि चालक की लापरवाही से बस नदी में फंसी गई, यात्री बाल-बाल बचे। उधर, नदी रपटे से बस को निकालने का रेस्क्यू अभियान जारी है।