कर्नाटक, तेलंगाना के बैंक लॉकर काटकर सोना व कैश लूट ले आए अन्तर्राज्यीय गैंग के बदमाश, बदायूं में धरे गए  

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। दक्षिण भारत के राज्यों में बैंक लॉकर काटकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का अलापुर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने बैंक लॉकर कटर गैंग के तीन कुख्यात बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। तीनों बदमाश तेलंगाना और कर्नाटक में दो साल पहले तीन बैंक के लॉकर काटकर सोना और कैश चोरी करके लाये थे। पुलिस टीम ने तीनों बदमाशों से चार लाख का कैश, तीन तमंचा, सात कारतूस, तीन खोखा कारतूस, तीन मोबाइल और एक रस्सी बरामद की है। कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों बदमाशों को जेल भेज दिया गया हैं।

इंस्पेक्टर ने बताया, कर्नाटक और तेलंगाना राज्य में इन कुख्यात बदमाशों का लंबा चौड़ा आपरधिक इतिहास है। वहां के थानों में इन बदमाशों के खिलाफ कई बैंकों के लॉकर काटकर भारी तदाद में सोना और कैश चोरी करने के मुकदमे दर्ज है। बदमाशों ने पिछले दो साल के अंतराल में तीन बैंकों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। यहां से 13 किलो सोना चोरी करके लाये थे। इसके बाद से तीनों फरार चल रहे थे। पुलिस के मुताबिक, इस गैंग ने तेलंगाना प्रदेश के जिला निजामाबाद के थाना मेनडोरा में एक जुलाई 2022 व दो मार्च 2022 को ग्रामीण बैंकों के लॉकर काटकर घटना की। जहां से साढ़े किलो सोना और 20 लाख का कैश चोरी करके लाये थे। इसके अलावा कर्नाटक प्रदेश के बैंगलोर के थाना होसाहल्ली से पांच किलो सोना चोरी कर लाये थे। दोनों जगह मुकदमे दर्ज है। इसके आलावा थाना कुकनूरपेल्ली, कर्नाटक में भी एक मुकदमा दर्ज है।

बैंक में करते थे रेकी

पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उनका अंतरराज्यीय गिरोह है। घटना को अंजाम देने से पूर्व गैंग के सदस्य बैंक में जाकर व उसके आसपास की जगहों की रेकी करते है। इसके बाद छुट्टी के दिन की रात में घटना को अंजाम देते है। गैस कटर व अन्य उपकरणों से बैंक की दीवार काटकर अंदर दाखिल होते है। वहां लॉकर को काटकर सोना व कैश चोरी कर लेते है।

गैंग का आपराधिक इतिहास

पुलिस के मुताबिक बदमाशों के खिलाफ कर्नाटक के बेंग्लूरू के थाना होसाहल्ली, थाना मेनडोरा, जिला निजामाबाद तेलंगाना, थाना सुलैपेटा जिला गुलबर्गा कर्नाटक, थाना कुकनूरपेल्ली कर्नाटक, थाना दादरी जिला गौतमबुद्धनगर, थाना भूता जिला बरेली, थाना मझौली जिला सीधी मध्यप्रदेश, थाना कले जिला कोल्हापुर महाराष्ट्र, थाना सहपुरा जिला जबलपुर मध्यप्रदेश, थाना अलापुर, थाना सहपुरा जिला जबलपुर मध्यप्रदेश, थाना परौर जिला शाहजहांपुर में मुकदमे दर्ज है।