बरेली में विवाद: महिला सब इंस्पेक्टर दूसरे समुदाय के युवक से शादी पर अड़ी, परिवार के साथ हिन्दू संगठन विरोध में उतरे

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली में तैनात महिला दरोगा दूसरे समुदाय के प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ गई है। परिवार के साथ हिन्दू संगठन इसके विरोध में उतर आए हैं। अफसरों से शिकायत की गई है कि मुस्लिम युवक लेडी सब इंस्पेक्टर को लव जिहाद के जाल में फंसाकर उसकी जिंदगी तबाह करना चाहता है। कहा गया है कि दरोगा की मानसिक हालत ठीक नही हैं, जिसके चलते वह कदम रास्ते पर जा रही है।

बरेली में विवाद की शुरूआत उस समय हुई, महानगर के एक थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर ने अपने प्रेमी के साथ रजिस्ट्रार के यहां शादी के लिए अर्जी लगाई। अर्जी में जानकारी दी गई कि महिला दरोगा मेरठ जिले की रहने वाली है, जबकि दूसरे समुदाय का युवक बरेली में बहेड़ी कस्बे का मूल निवासी है और अभी बरेली शहर में रहा है। कोर्ट में शादी की अर्जी देते ही इसकी जानकारी उसके परिवार के साथ बरेली के हिन्दू संगठनों को लग गई।

मेरठ में रहने वाले महिला दरोगा के घरवाले तुरंत ही बरेली आ गए और रजिस्ट्रार कार्यालय में लिखित में शिकायत पर शादी पर रोक लगाने की मांग की। दरोगा के भाई की ओर शिकायत में कहा गया है कि उसकी बहन की मानसिक हालत ठीक नही हैं। दूसरे समुदाय के युवक ने उसकी बहन को लव जिहाद की साजिश में फंसा लिया है। शादी पर तुरंत रोक लगाई जाएगी। वही, महिला दरोगा के भाई ने बाद में पुलिस के आला अधिकारियों से लिखित में शिकायत कर मामला लव जिहाद का बताते हुए आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हिन्दू संगठन भी महिला दरोगा और दूसरे समुदाय के युवक की शादी के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अरुण फौजी और वरिष्ठ भाजपा नेता गुलशन आनंद ने इस सम्बंध पुलिस अधिकारियों को फोन पर शादी पर रोक लगाने की मांग की है। अभी इस मामले में महिला सब इंस्पेक्टर का बयान मीडिया के सामने नहीं आया है।