शाबाश 2023 में सीडीओ जगप्रवेश ने स्टूडेंट को दिए सफलता के पांच टिप्स, कहा- लक्ष्य जरूर तय करें

कैंट विधायक व सीडीओ ने किया मेधावियों का सम्मान

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के हवेली रिसोर्ट में मेधावियों के सम्मान में आयोजित शाबाश २०२३ कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया जा रहा है। गणपति पूजन से शुरू हुए समारोह को मुख्य अतिथि कैंट विधायक संजीव अग्रवाल और सीडीओ जगप्रवेश ने संबोधित किया। इस मौके पर कैंट विधायक और सीडीओ ने समारोह में पहुंचे हाईस्कूल और इंटर के छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया। सीडीओ जगप्रवेश ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान सीडीओ ने बच्चों को सफलता के टिप्स दिए।

सफलता के पांच मूल मंत्रों पर बात करते हुए सीडीओ जगप्रवेश ने छात्रों से सीधा संवाद किया। अपने अनुभव साझा किए और छात्र जीवन को कैसे जिएं इस विषय पर बात की। जीवन में सफलता के टिप्स देते हुए सीडीओ ने कहा कि हर छात्र को अपने जीवन में एक लक्ष्य चुनना चाहिए। क्योंकि लक्ष्य के बिना कोई भी सफलता संभव नहीं है। हर छात्र का एक लक्ष्य क्लियर होना चाहिए,  क्योंकि जब आपका लक्ष्य क्लियर होता है तो उस लक्ष्य पर आप अपनी पूरी एनर्जी लगा सकते हैं। कहा कि अक्सर माता पिता, रिश्तेदारों या दोस्तों के कहने पर छात्र अपना लक्ष्य तय कर लेते हैं, कि उन्हें आगे क्या करना है, क्या बनना है। देखने में आता है कि ऐसे लक्ष्य के प्रति छात्र अक्सर वफादार नहीं हो पाते।

आप जिस भी क्षेत्र में जाना चाहते हैं, चाहें वह शिक्षा, चिकित्सा, इंजीनयरिंग या कोई भी दूसरा ऐसा क्षेत्र जिसमें आप जाना चाहते हैं। उस लक्ष्य को चुनें और उसी दिशा में काम करते हुए खुद को तैयार करें। सक्सेस पाने के लिए खुद को बेहतर रूप से तैयार करना छात्रों के आगे एक बड़ी चुनौती होता है। छात्रों से उन्होंने कहा कि सक्सेस अक्सर आसानी से नहीं मिलती है। सक्सेस पाने के लिए कभी कभी बड़ा संघर्ष भी करना पड़ता है। कई बार सफलताओं के करीब पहुंचते पहुंचते हम अपने लक्ष्य को पाने में चूक जाते हैं। ऐसे में छात्रों को निराश नहीं होना चाहिए।

सीडीओ कहा कि एक बात और छात्रों को समझनी होगी कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता है। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होती है। जो चीज आप चाहें वो अक्सर आसानी से नहीं मिलती है। अपने स्कूली जीवन के अनुभव साझा करते हुए सीडीओ जगप्रवेश ने कहा कि छात्रों को अपने जीवन में एक खेल को जरूर चुनना चाहिए। एक आउटडोर गेम बच्चों को जरूर खेलना चाहिए, क्योंकि खेलों से हमें टीम भावना का एहसास होता है। टीम भावना से किया गया कोई भी कार्य हर किसी को सफलता की ओर ले जाता है। उन्होंने कहा कि बच्चों के जीवन में परिवार का सबसे अहम रोल होता है। आपके जीवन में परिवार के लोग ही आपके सबसे ज्यादा शुभचिंतक होते हैा।

इस मौके पर एक उम्मीद संस्था की फाउंडर अमिता अग्रवाल, फनसिटी के डायरेक्टर अनिल अग्रवाल, न्यूज टुडे नेटवर्क के ग्रुप एडिटर डा आशीष गुप्ता, समूह संपादक डा स्वतंत्र कुमार, नालन्दा पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सत्या ओम वार्ष्णेय, डायरेक्टर गरिमा वार्ष्णेय, मेडिट कोचिंग के फिजिक्स एक्सपर्ट विशाल वार्ष्णेय, मेडिट कोचिंग के कैमिस्ट्री एक्सपर्ट विपुल गोविल मौजूद रहे।