बरेली: चोरी के ट्रैक्टर खरीदकर दोबारा यूपी में बेचते थे कबाड़ी, हैदराबाद तेलंगाना से लेकर उत्तराखंड तक जुड़ रहे गिरोह के तार

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में चोरी के ट्रैक्टर खरीदकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। हैदराबाद के तेलंगाना से चोरी किए गए 15 ट्रैक्टर बरेली में पकड़े गए हैँ। पांच कबाड़ियों का पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा खेल खुल गया। चोरी के ट्रैक्टरों के फर्जी कागज तैयार करके यह लोग यूपी में इन ट्रैक्टरों को बेच देते थे। फरीदपुर पुलिस ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए पकड़े गए कबाड़ियों को जेल भेज दिया है।

फरीदपुर थाना पुलिस के अनुसार लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि कस्बे के कई कबाड़ी चोरी के ट्रैक्टर खरीदने के बाद फर्जी आरसी के जरिये उनकी ब्रिकी करते हैं। सूचना पर कबाड़ियों के यहां छापा मारा गया। उनके यहां से चोरी के 15 ट्रैक्टर बरामद किए गए। 

यह ट्रैक्टर आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड के साथ प्रदेश के मैनपुरी और फिरोजाबाद से चोरी किए गए थे। कार्रवाई के दौरान कबाड़ी इकबाल व मोहम्मद अफजाल निवासी मोहल्ला मिर्धान फरीदपुर, हसीब व नियामतउल्ला निवासी मोहल्ला ऊंचा, मोहम्मद चांद निवासी बीसलपुर रोड को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह कम मूल्य पर चोरी के ट्रैक्टर की खरीद करते थे। इसके बाद फर्जी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के जरिये ऊंचे दाम पर वह इनकी ब्रिकी करते थे। पांचो आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। 

पुलिस का दावा है कि कस्बे में कई और लोग भी चोरी के ट्रैक्टर की ब्रिकी करते हैं। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। कार्रवाई करने वाली टीम में फरीदपुर इंस्पेक्टर दया शंकर, दरोगा सुभाष कुमार, अखिल कुमार, सुनील कुमार भारद्वाज, हेड कांस्टेबल इंतजार अहमद, ओमशरण, कांस्टेबल प्रशांत मलिक, विनय कुमार शामिल रहे।