बरेली: चायनीज मांझे की चपेट में आयी मां की गोद में लेटी मासूम, नाक कान कटे

प्रतिबंध के बावजूद बाजार में बिक रहे मांझे से अब तक हो चुके हैं कई हादसे

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। प्रतिबंधित चायनीज मांझे की वजह से एक और मासूम की जान पर बन आयी। मां की गोद में लेटी एक मासूम बच्ची की चायनीज मांझे की चपेट में आने से कान नाक कट गए। मासूम की दर्दभरी चीख सुनकर मां को अनहोनी का एहसास हुआ। देखा तो मांझे से उसके नाक और कान कट गए थे। गनीमत ये हुयी कि गले पर कोई गहरा जख्म नहीं लगा वरना मासूम की जान को भी खतरा हो सकता था।

हादसा बारादरी थाना क्षेत्र में हुआ। यहां राजीवनगर कालोनी निवासी सचिन की पत्नी नीतू शाम को ढाई महीने की बेटी शिवांशी का गोद में लेकर छत पर टहल रही थी।पड़ोस में रहने वाला एक युवक छत पर पतंग उड़ा रहा था। अचानक मांझे का धागा हवा में उड़ता हुआ मासूम शिवांगी के नाक कान काटता चला गया। बच्ची की चीख सुन जब मां नीतू ने यह नजारा देखा तो उसके होश उड़ गए। आनन फानन में परिवार के लोग बच्ची को अस्पताल ले गए। पीड़ित परिवार ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। मोहल्ले के लड़के जमकर पतंगबाजी करते हैं। इसके लिए चाइनीज मांझे का इस्तेमाल करते हैं। 

हो चुके हैँ ये हादसे

शहर में मांझे के कारण पहले ही हादसे हो चुके हैं। मई 2012 में आईवीआरआई पुल पर रेत-बजरी कारोबारी मांझे से घायल हो गया था। हेलमेट में मांझा फंसने के कारण उसकी नाक कट गई थी। अगस्त 2020 में सिविल लाइंस चौपुला निवासी 25 वर्षीय अजय चौहान घायल हो गए थे। इसी दिन सुभाषनगर के महेंद्र कश्यप की नाक मांझे से कट गई थी। इसके अलावा भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।