बरेली: स्वास्थ्य विभाग संग कोर एड्रा की टीम ने किया पोलियो अभियान का निरीक्षण

कोर एड्रा टीम ने घर- घर जाकर बच्चों के परिजनों से की बातचीत

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली जिले में पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने घर- घर जाकर जन्म से 5 पांच साल तक के बच्चों की जांच की तथा जिन बच्चों ने पोलियो  ड्राप नहीं पी थी, उन्हें पिलाई। एड्रा इंडिया के कंट्री डायरेक्टर वेस्टन डेविस और  उनकी टीम ने बरेली के भोजीपुरा ब्लॉक का निरीक्षण किया।

बरेली के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन ने बताया कि पहले दिन के काम को देखने के लिए स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी एजेंसी एड्रा इंडिया के कंट्री डायरेक्टर वेस्टन डेविस  की टीम ने भोजीपुरा ब्लॉक के पीपलसाना चौधरी, डोहरिया, अटा कायस्थान, घघोरा ग्रामों का निरीक्षण किया। कोर ग्रुप रिप्रेजेंटेटिव डॉक्टर मनोज चौधरी, एड्रा के सब रीजनल कोआर्डिनेटर विवेकानंद विश्वास, डीएमसी शालिनी बिष्ट, जिला प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश चौधरी, बीएमसी प्रेमपाल आदि मौजूद रहे।

डॉ. प्रशांत रंजन ने  पोलियो की चुनौतियों को बताया। उन्होंनें बताया कि निरीक्षण के दौरान टीमों के पास पिछले राउंड के छूटे बच्चों और नए बच्चों की सूची उपलब्ध मिली, जिससे कि उन बच्चों को प्राथमिकता से प्रतिरक्षण मिल सके।  यूनाइटेड स्टेट्स की एड्रा टीम  ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं को उनके बेहतर कार्य के लिए सराहा।