अमेठी: मामूली कहासुनी के बाद हुए विवाद में दबंगों ने युवक को चाकुओं से गोदा, मौके पर ही मौत

चार माह बाद युवक की होनी थी शादी, अब मौत की खबर से परिवार में मातम छाया

 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के अमेठी में एक युवक की दबंगों ने चाकुओं से गोदकर हत्‍या कर दी। बताया जा रहा है कि मामूली कहासुनी के दौरान दो पक्षों में विवाद हुआ था जिसमें दूसरे दबंग पक्ष ने विवाद बढ़ने पर युवक पर चाकुओं से हमला कर दिया और चाकुओं से गोद गोदकर उसकी हत्‍या कर डाली। अगले चार माह बाद ही युवक की शादी होने वाली थी। युवक की मौत की खबर से परिजनों में मातम पसर गया है। मामला अमेठी के गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र का है।

यहां गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर-12 तेजी का पुरवा निवासी अंकित पांडेय (26) पुत्र रवींद्र पांडेय का किसी युवक से झगड़ा हुआ था। इसके बाद अंकित पक्ष दर्शन करने बाहर चला गया था। वापस आने पर शनिवार को फिर से मामला गर्म हो गया। एक पक्ष रायबरेली-सुलतानपुर राष्ट्रीय राज मार्ग पर स्थिति नहर के पास डंडा लेकर खड़ा था। किसी ने फोन कर उन्हें चौक के बतासा मंडी के आगे बुलाया।

इस पर पांचों युवक वहां बाइक से चले गए। वहां पहले से मौजूद लगभग 12 लोगों में से दो ने अंकित को पकड़ कर पेट व सिर में चाकू घोंप दिया, जबकि एक साथी सूरज सिंह पर भी चाकू से हमला कर दिया। गंभीर हालत में दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने दोनों को लखनऊ रेफर कर दिया। घायल अंकित को घरवाले लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया, जबकि सूरज सिंह का उपचार रायबरेली के अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस मृतक के साथ रहे अन्य साथियों की तलाश कर रही है, जबकि दूसरे पक्ष के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक के घरवालों का कहना है कि पोस्टमार्टम व शव घर आने के बाद पुलिस को तहरीर दी जाएगी। कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि मामले में शामिल एक युवक को हिरासत में लिया गया है। अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। मृतक के साथ रहे साथियों की तलाश कर घटना में शामिल लोगों के बारे में जानकारी की जाएगी।