Uttarakhand News - इन दो जिलों के आबकारी अधिकारी सस्पेंड, राजस्व वसूली में यह लगे हैं आरोप

 

Uttarakhand News - शराब की दुकानों का कायदे से आवंटन न करने और बकाया राजस्व वसूली में हीलाहवाली के आरोप में शासन ने उत्तरकाशी और चमोली के जिला आबकारी अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित (सस्पेंड) कर दिया। साथ ही अल्मोड़ा के जिला आबकारी अधिकारी को प्रशासनिक आधार पर देहरादून आबकारी आयुक्त कार्यालय में संबद्ध किया गया । सचिव (आबकारी) हरिचंद्र सेमवाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए।

 

आदेश के मुताबिक,उत्तरकाशी के जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी और चमोली के जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल अपने जिलों में शराब की दुकानों का नियमानुसार आवंटन करने में नाकाम रहे। इस बारे में उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया। लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब नहीं दिया। उन पर अपने दायित्व का कायदे से निर्वहन न करने का आरोप है।

 

शासकीय आदेशों की अवहेलना करने, कार्यों के प्रति लापरवाही करने व अप्रत्यक्ष रूप से राजस्व को क्षति पहुंचाने के लिए उन्हें कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबन के साथ त्रिपाठी और राजेंद्र लाल को आबकारी आयुक्त मुख्यालय में संबद्ध कर दिया गया है। अल्मोड़ा के आबकारी अधिकारी रमेश चंद्र बंगवाल को भी प्रशासनिक आधार पर सहायक आबकारी आयुक्त मुख्यालय के पद पर संबद्ध किया गया है। उन्हें तत्काल कार्यमुक्त होकर मुख्यालय में योगदान देने के निर्देश दिए गए हैं।