UKSSSC ने बैन छात्रों के जारी कर दिए एडमिट कार्ड, फिर आयोग को इन छात्रों से क्यों करनी पड़ी अपील 
 

 

UKSSSC  Admit Card - उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नौ जुलाई को होने वाली स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के लिए पेपर लीक के डिबार छात्रों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए। जब आयोग को इसकी भनक लगी, तब तक पेपर लीक करने वाले 71 अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके थे। पता चलने पर आयोग ने तत्काल लिंक हटाकर प्रक्रिया रोक दी। देर रात तक इसमें सुधार किया जाता रहा।


दरअसल, पिछले साल स्नातक स्तरीय परीक्षा सहित विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए थे। एसटीएफ की जांच के बाद आयोग ने विभिन्न भर्तियों में पेपर लीक करने वाले करीब 200 अभ्यर्थियों को पांच साल के लिए सभी भर्ती परीक्षाओं से डिबार (प्रतिवारित) कर दिया था। इसके बाद आयोग दो भर्तियां सचिवालय रक्षक व वन दरोगा करा चुका है, जिसमें इन डिबार अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी नहीं किए गए थे। अब तीसरी परीक्षा नौ जुलाई को स्नातक स्तरीय भर्ती की है, जिसके एडमिट कार्ड आयोग ने सोमवार को जारी किए।


इसके कुछ देर बाद ही आयोग ने इसका लिंक हटा दिया, जिससे प्रदेशभर के अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परेशान हो गए। दरअसल, आयोग को भनक लगी कि एजेंसी की गलती की वजह से पुराने डाटा के हिसाब से ही एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। जिससे डिबार छात्रों को अलग नहीं किया गया था। हैरत की बात ये भी है कि कुछ ही मिनटों में पेपर लीक करने वाले 71 अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड भी कर लिए।

डिबार छात्रों से अपील, परीक्षा देने न आएं - 
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव एसएस रावत ने डिबार छात्रों को संबोधित पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि चूंकि वह सभी परीक्षाओं से प्रतिवारित किए गए हैं। लिहाजा, स्नातक स्तरीय परीक्षा में भी उन्हें मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने अपील की है कि ऐसे डिबार छात्र अनावश्यक रूप से परीक्षा केंद्र में उपस्थित न हों।