Graphic Era University - ग्राफिक एरा के दो छात्र पेरिस ओलम्पिक में बिखेरेंगे चमक, देश को गोल्ड दिलाएंगे लक्ष्य सेन और सूरज पंवार

 

देहरादून - पेरिस ओलम्पिक में इस बार ग्राफिक एरा के दो छात्र अपनी चमक बिखेरेंगे। बैडमिंटन के पोस्टर बॉय लक्ष्य सेन और एथेलेटिक की दुनिया के  चमकते सितारे सूरज पंवार इस बार ओलम्पिक खेलों में अपनी प्रतिभा और क्षमताओं का अहसास करायेंगे। ये दोनों ग्राफिक एरा के छात्र हैं। कनाडा ओपन, राष्ट्र मंडल खेल और थॉमस कप के विजेता और बैडमिंटन की दुनिया के चमकते सितारे लक्ष्य सेन ग्राफिक एरा के एमबीए के छात्र हैं। मई, 22 में ग्राफिक एरा में स्वागत समारोह में लक्ष्य सेन ने कॉमन वैल्थ, वर्ल्ड चैम्पियनशिप और फिर ओलम्पिक में गोल्ड जीतने को अपना लक्ष्य बताया था। अब वह इस लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने ग्राफिक एरा में मिले सम्मान और प्रेम को और आगे बढ़ने की प्रेरणा देने वाला बताया. 


पैदल चाल मिक्स्ड मैराथन में सूरज पंवार देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके सूरज ने 2018 में यूथ ओलंपिक में दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने एशियन एथलेटिक चैंपियनशिप में वर्ष 2018 में रजत पदक जीता। बहुत से पदक जीत चुके सूरज पंवार ग्राफिक एरा के बी.बी.ए. के छात्र हैं। ओलम्पिक में शामिल होने के लिए पेरिस जाने से पहले आज बंगलौर पहुंचे सूरज पंवार ने बताया कि कल दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं देकर रवाना किया है.  


सूरज पंवार ने ग्राफिक एरा के अपने साथी छात्र छात्राओं से पढ़ायी के साथ ही खेलों पर भी ध्यान देने और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल गतिविधियों में शामिल होने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि पेरिस ओलम्पिक में उनका इवेंट रेस वॉक मिक्सड मैराथॉन सात अगस्त को होगा। उन्होंने ग्राफिक एरा और ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया है कि ओलम्पिक में वह कोई कोर कसर नहीं छोडेंगे और देश के लिए गोल्ड लाने के लिए जान की बाजी लगा देंगे. 


ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने अपने दोनों छात्रों को ओलम्पिक में गोल्ड मिलने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि हमें लक्ष्य सेन और सूरज पंवार की क्षमताओं और कुशलता पर पूरा विश्वास है। समूचा ग्राफिक एरा उनके साथ खड़ा है। ऑनलाइन कोर्स के वे छात्र ग्राफिक एरा के 30 हजार से अधिक छात्र छात्राओं के लिए एक प्रेरणा हैं.