नैनीताल - ऑनलाइन गेम खेल कर बेटे ने खाली कर दिया पापा का अकाउंट, अब पिता बेटे को लेकर पहुंचे थाने, बोले....

 

नैनीताल - ऑनलाइन गेमिंग के जाल ने बच्चों को इस कदर जकड़ लिया की अब बच्चे अपने मां बाप का अकाउंट भी खाली करवाने में तुले हैं, नैनीताल के मल्लीताल में 14 वर्षीय किशोर को ऑनलाइन गेम की ऐसी लत लगी कि उसकी इस हरकत से सब दंग रह गए। पिता को जब इसकी जानकारी लगी तो वो अपने बेटे को लेकर कोतवाली पहुंचे जहाँ गेम स्टोर संचालक को भी बुलाकर पूछताछ की गई। आजकल छोटे बच्चे से लेकर बड़े भी गेम के पीछे बुरी तरह से डूब चुके हैं। ये भी किसी अन्य नशे की लत की तरह ही है न मिले तो कुछ भी करने को तैयार। अभिभावकों को बच्चों की इंटरनेट गतिविधियों पर नज़र रखनी चाहिए। अक्सर देखा गया है कि बच्चों पर गेमिंग की लत इस तरह हावी है कि वो इसके पीछे खाना-पीना सोना-जागना सब कुर्बान कर सकते हैं। अगर आपके बच्चे भी इस तरह गेम के दीवाने हैं तो अभिभावकों को सतर्क हो जाना चाहिए।
 

14 वर्षीय किशोर हुआ ऑनलाइन गेम का शिकार - 
इसी तरह की ऑनलाइन गेम की लत नैनीताल के पास मल्लीताल के 14 वर्षीय नाबालिक को लग गई। जानकारी के मुताबिक तल्लीताल निवासी एक व्यापारी ने सोमवार को जब अपना बैंक खाता देखा, तो करीब पौने दो लाख रुपए का ट्रांसेक्शन देख व्यापारी के होश उड़ गए। उसने जब परिवार से पूछा तो उन्होंने इसके बारे में कुछ भी पता न होने की जानकारी दी। बाद में व्यापारी ने जब बेटे को डांटकर पूछा तो उसके सब सच बता दिया।
 

रोजाना खेलता था दो से तीन हजार रुपये के गेम - 
नाबालिक बेटे ने बताया कि वह प्रतिदिन पिता के एकाउंट से दो से तीन हजार रुपये निकालकर ऑनलाइन गेम खेलने मल्लीताल जाया करता है। जिसके बाद उसके पिता ने इसकी शिकायत कोतवाली में की और इस बीच पुलिस ने गेमिंग स्टोर के संचालक को भी कोतवाली में बुलाकर पूछताछ की और बिना परिजनों की अनुमति के रोज हजारों का ऑनलाइन गेम खिलवाने पर फटकार लगाई। कोतवाल हरपाल सिंह ने बताया कि किशोर के परिवार वाले किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं चाहते थे। इसलिए बच्चे की काउंसिलिंग के बाद उसे परिवार को देखभाल के लिए सौंप दिया गया।