हल्द्वानी - छात्रनेताओं की गुंडागर्दी, प्रतिष्ठित डॉक्टर ने नहीं दी रंगदारी तो कर दी मारपीट, MBPG के छात्रसंघ अध्यक्ष सहित इन पर मुकदमा

 

हल्द्वानी - शहर में बीते कुछ सालों से छात्र संघ की गुंडागर्दी चरम पर है, आये दिन छात्र संघ से जुड़े पदाधिकारी अपनी दादागिरी से चर्चाओं में बने रहते हैं. शहर में छात्रसंघ से जुड़े नेताओं द्वारा उगाही और रंगदारी करना अब आम बात हो गई है. इस बार इन छात्रनेताओं के निशाने पर कोई आम इंसान नहीं बल्कि शहर का एक नामी डॉक्टर आया है. 


दरअसल पूरी घटना पांच जुलाई के दोपहर की है. जब शहर के प्रतिष्ठित न्यूरो सर्जन डॉ. पुनीत कुमार गोयल अपने अस्पताल रेडिएंट हॉस्पिटल की ओपीडी में मरीजों को देख रहे थे. आरोप है की तभी रंगदारी से इंकार करने पर एक छात्र नेता ने MBPG कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज रमोला और साथियों के साथ मिलकर डॉक्टर पर जानलेवा हमला कर दिया. 


डॉक्टर को उनके हॉस्पिटल में मारपीट करते हुए सड़क पर खींच कर लाया गया और फिर लोगों से उन्हें भरी सड़क पर पीटा. उन्हें जान से मारने और अपहरण करने तक की कोशिश की. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. अब डॉ. पुनीत की तहरीर पर पांच दिन बाद मुखानी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ डकैती, रंगदारी समेत अन्य गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

डॉक्टर पुनीत कुछ समझ पाते इससे पहले ही विशाल सैनी और साथियों ने डॉक्टर गोयल का गिरेबान पकड कर उन्हें पीटना शुरू कर दिया. आरोप है की उनकी टेबल की दराज में रखे 40 हजार रुपये भी निकाल लिए. पीटते-घसीटते छात्रनेता डॉक्टर पुनीत को केबिन से बाहर सड़क तक ले आए और जान से मारने की धमकी दे कर फरार हो गए.


आधे घंटे के बाद फिर धमके आरोपित छात्र नेता - 
करीब आधे घंटे बाद आरोपित छात्रनेता विशाल सैनी अपने साथी छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज रमोला, हितेश जोशी, राहुल मठपाल, मनीकेत तोमर, मोहित खोलिया व अन्य के साथ फिर आ धमका, इन्होंने केबिन में बैठे डॉक्टर पुनीत को फिर पीटना शुरू कर दिया. पुनीत किसी तरह बचकर मदद की गुहार लगाते हुए हॉस्पिटल से बाहर भागे.


विवेकानंद हॉस्पिटल में शरण के लिए भागे - 
उन्होंने बगल के मुखानी चौराहे पर स्थित विवेकानंद हॉस्पिटल में शरण लेनी चाही, लेकिन तभी पीछा कर आरोपियों ने उन्हें फिर सड़क पर पकड़ कर बेतहाशा पीटना शुरू कर दिया। उन्हें गाड़ी में डालकर अपहरण की कोशिश की. सड़क पर भारी भीड़ जुटने से आरोपी अपनी नीयत में कामयाब नहीं हुए और चिकित्सक को छोड़कर फरार हो गए. जिसके बाद चिकित्सक ने मुखानी पुलिस को तहरीर सौंपी. डॉक्टर के मुताबिक वह डर और सदमे में हैं लिहाजा इसी वजह से मुकदमा दर्ज कराने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. घटना के बाद कुछ शुभचिंतकों ने पुनीत की हिम्मत बढ़ाई और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ने को प्रोत्साहित किया, जिसके बाद वह मुखानी पुलिस के पास तहरीर लेकर पहुंचे. उन्होंने पुलिस को बताया कि घटना का वीडियो वायरल होने से वह मानसिक तौर पर प्रताड़ित हुए हैं साथ ही उनकी समाजिक प्रतिष्ठा भी खराब हुई है.

मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी ने बताया कि डॉक्टर की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की नई धाराओं 333, 309 (4), 115(2), 352, 351(2), 351(3) व 191(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

 

चुनाव लड़ने के पैसे नहीं दिए तो रची साजिश
डॉ. पुनीत कुमार अग्रवाल के मुताबिक पुलिस को दी जानकारी के अनुसार विशाल सैनी ने छात्रसंघ चुनाव के दौरान उनसे चुनाव लड़ने के लिए रुपये मांगे थे, लेकिन पुनीत ने रुपये देने से इंकार कर दिया था. उसी दिन विशाल ने धमकी दी कि थी कि वह उन्हें छोड़ेगा नहीं. घटना के दिन जब विशाल अस्पताल पहुंचा उसने कहा कि तू चंगुल में फंस गया है. कहा, "सुंदर नाम का मरीज जो अस्पताल में एडमिट है, वह मेरे कहने पर ही तेरे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। अब मैं उसे डिस्चार्ज कराकर ले जा रहा हूं. उसके इलाज का जो रुपया दे दिया उससे संतुष्टी कर. अब कोई रुपया नहीं मिलेगा, वैसी भी हम रुपये देने वालों में नहीं बल्कि लेने वालों में से हैं, बस मान ले कि बाकी के बचे रुपये वही हैं जो मैंने तुझसे पहले छात्रसंघ चुनाव के दौरान मांगे थे।"  अब  डॉक्टर पुनीत ने कहा कि वह पहुंच वाले लोग हैं. ऐसे में उन्हें और उनके परिवार को जान का खतरा है. डॉक्टर पुनीत ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है. पूरे मामले में हमने छात्रसंघ अध्यक्ष से उनका पक्ष जानने की कोशिश की तो उनका नंबर बंद जा रहा है. 
 

Tags -  हल्द्वानी में डॉक्टर से मांगी रंगदारी, Extortion demanded from doctor in Haldwani, हल्द्वानी में न्यूरो सर्जन डॉ. पुनीत कुमार गोयल को पीटा, Neuro surgeon Dr. Puneet Kumar Goyal beaten up in Haldwani, हल्द्वानी क्राइम न्यूज़,  Haldwani Crime News, Haldwani Big News, Dr. Puneet Kumar Goyal, हल्द्वानी में छात्र नेताओं ने मांगी रंगदारी, Student leaders demanded extortion money in Haldwani, हल्द्वानी के छात्र नेताओं पर मुकदमा दर्ज, Case registered against student leaders of Haldwani, Dr. Puneet Kumar Goyal - Neurosurgeon in Haldwani, डॉ. पुनीत कुमार गोयल से छात्र नेताओं ने मांगी रंगदारी, Student leaders demanded extortion from Dr. Puneet Kumar Goyal, Haldwani Police News.