हल्द्वानी - पाल कॉलेज में प्रारंभ कार्यक्रम का आयोजन, कॉलेज का परिवेश देख खुश नजर आए नए स्टूडेंट्स 
 

 

हल्द्वानी - पाल कॉलेज ऑफ टैक्नोलौजी एण्ड मैनेजमैंट में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेशित छात्र - छात्राओं के लिए दो दिवसीय प्रारंभ कार्यक्रम (Induction Programme of Pal Collage Haldwani) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारम्भ प्रत्येक पाठ्यक्रम से चयनित छात्रों व प्राध्यापकों द्वारा दीप प्रज्जलित कर किया गया उसके बाद सरस्वती वंदना एवं वीणा नृत्य बी.एड बी.बी.ए. की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किया गया।  पाल कॉलेज के चेयरमैन नारायण पाल ने कॉलेज में आये छात्र/छात्राओं का हृदय से स्वागत किया और अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि यह कॉलेज आप सभी छात्र - छात्राओं के लिए एक मंच है जो आपको उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसित करने में आप सभी को दिशा निर्देशित करेगा जिससे आपको भविष्य में कॉलेज का नाम रोशन करने के साथ-साथ अपने माता-पिता का भी नाम रोशन करना है। 

 

कॉलेज के सीईओ निर्भय पाल द्वारा छात्र/छात्राओं से परिचय कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की एवं भविष्य में समाज के नव निर्माण में आपका योगदान किस प्रकार महत्वपूर्ण रहेगा इस हेतु कालेज के अनुभवी शिक्षकों द्वारा आपका मार्गदर्शन किया जाता रहेगा। कॉलेज के निदेशक प्रो0 के0के0 पाण्डे द्वारा छात्र/छात्राओं का गर्मजोशी से स्वागत किया एवं छात्र/छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

 
इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विभागाघ्यक्षों द्वारा सबंधित पाठ्क्रमों की जानकारी दी गयी और कॉलेज परिसर का भ्रमण कराया गया। मध्याहन के बाद हल्द्वानी के पुलिस उपाधीक्षक नितिन लोहानी, द्वारा अपने सम्बोधन में छात्र/छात्राओं को साईबर ठगी के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया एवं कैसे इन सबसे हमें बचा जा सकता है उसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद उप निरीक्षक सुनीता कुवॅंर द्वारा महिलाओं को कैसे जागरूक किया जाय एवं उनकी कैसे सहायता की जाए? एवं महिला हैल्पलाईन के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया। 


इस अवसर पर सुबोध चटर्जी, निदेशक, लाल बहादुर शास्त्री इन्स्टीटयूट ऑफ मैनेजमैट, बरेली द्वारा अपने सम्बोधन में छात्र/छात्राओं को कैरियर के बारे में और कैसे भविष्य में हमें आगे बढ़े और उनके उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। नवगुरूकुल फाउंडेशन के सिद्धार्थ शर्मा ने अपने सम्बोधन में नये छात्र - छात्राओं को रोजगारपरक शिक्षा के बारे में जानकारी दी, जिसमें उन्होंने छात्रों को यह समझाया कि वर्तमान समय में रोजगार की तरफ हम अपने आप को कैसे बेहतर कर सकते हैं। आर्यमान बिरला स्कूल, हल्द्वानी के राहुल जोशी द्वारा आर्टस ऑफ लिविग के बारे कॉलेज के छात्र - छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी। छात्र - छात्राओं ने इसमें बढचढ कर हिस्सा लिया। कॉलेज में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेशित छात्र - छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कॉलेज में पढ़ाई का बेहतर माहौल देखकर नए बच्चे खुश नजर आए।