हल्द्वानी - बेखौफ चोर, कहीं चोरों ने बंद घर खंगालकर उड़ाए गहने जेवरात, तो कहीं मेगा मार्ट काटकर सामान और नकदी ले उड़े 
 

 

हल्द्वानी - शहर में चोरों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता ही चला जा रहा है. मुखानी थाना क्षेत्र में चोरों ने इलाज के लिए दिल्ली गए रिटायर्ड लिपिक के बंद घर के ताले तोड़ दिए। चोर घर से लाखों के जेवर, नकदी ले गए। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस को सीसीटीवी में आरोपी दिखाई दिए हैं.


कुसुमखेड़ा, हनुमान मंदिर के पास कार्तिकेय कॉलोनी निवासी मोहन सिंह सूर्या लिपिक पद से सेवानिवृत्त हैं। उनका बेटा नितिन सूर्या नैनीताल हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। वह नैनीताल में ही रहते हैं। हल्द्वानी में माता-पिता व भाई-भाभी रहते हैं। नितिन ने बताया कि उनके पिता चार दिन पहले अपना इलाज कराने भाई-भाभी के साथ दिल्ली चले गए। सोमवार रात चोरों ने चैनल को टेड़ा किया और बंद घर के अंदर घुस गए। चोरों ने सभी कमरों को आराम से खंगाला। इसके बाद जेवर, नगदी सहित कीमती सामान लेकर फरार हो गए.


मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने घर का चैनल टूटा देखा. पड़ोसियों ने पुलिस और परिवार के सदस्यों को सूचना दी। नितिन ने बताया कि करीब 20 लाख से अधिक के जेवर और नकदी गायब हैं। कहा कि परिवार के आने के बाद ही जेवर और नकदी का पता चलेगा। पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को पड़ोसियों के घरों में लगे कैमरों में कुछ संदिग्ध नजर आए हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष पंकज जोशी ने बताया कि चोरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 


छोटे बेटे की शादी के लिए रखा जेवर भी ले उड़े - 
कुछ साल पहले मोहन सिंह सूर्या के बड़े बेटे सौरभ सूर्या की शादी हुई है। सौरभ की पत्नी और मां का लाखों का जेवर घर में पड़ा हुआ था। वहीं परिवार छोटे बेटे नितिन की शादी की तैयारी कर रहा है। इसलिए पहले से ही परिवार में आने वाली बहू के लिए कई जेवर बनाकर रख लिए थे। आरोप है कि चोर सारा जेवर ले गए हैं.

 


मेगा मार्ट की छत काटकर समान नकदी और मोबाइल चुराया - 
इधर हल्द्वानी के कटघरिया चौकी क्षेत्र में चोरी का एक और मामला सामने आया है. थानाध्यक्ष मुखानी को शिकायत देते हुए सुरभि मेगा मार्ट संचालक वीरेंद्र सिंह रौतेला ने एक शिकायती पत्र देते हुए बताया है, कि उनके मेगा मार्ट में 20 जून को चोरी की घटना हुई थी। मेगा मार्ट संचालक द्वारा कटघरिया पुलिस को चोरी की सूचना देते हुए कहा कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। साथ ही संचालक ने बताया कि अज्ञात चोर ने मेगा मार्ट की छत काटकर चोरी को अंजाम दिया था, जिसमें अज्ञात चोर ने नगदी और समान समेत मोबाइल फोन चुराया है। मुखानी थाना पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है. सवाल है लगातार हो रही चोरियों के बाद पुलिस क्या कर रही है?