Kumaon News - बसों को कलर कर हूबहू बना दी UP रोड़वेज की नकली बसें, रात में ARTO ने की दो बस सीज, इतना लगा जुर्माना 

 

Kumaon News Udham Singh Nagar - नक्कालों से सावधान! किसी भी ब्रांड पर आपको लिखा हुआ दिखता होगा, लेकिन यहां UP रोडवेज की बसों की ही कॉपी बस बनाकर यात्रियों से मनमाना पैसा वसूला जा रहा था. काशीपुर में परिवहन विभाग की टीम ने फर्राटा भरतीं दो डग्गामार बसें सीज कर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इस दौरान यात्रियों ने बस में तैनात कर्मचारियों पर अभद्रता का भी आरोप लगाया है। डीएम के निर्देश पर एआरटीओ विमल पांडेय के नेतृत्व में टीम ने शनिवार देर रात ठाकुरद्वारा मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाया। टीम सूर्या चौकी पर करीब तीन बजे ठाकुरद्वारा की ओर से तेज रफ्तार बस को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने रोकने के बजाय बस दौड़ा दी। टीम ने बस का पीछा कर ढेला पुल के पास पकड़ लिया. 


बस में क्षमता से अधिक सवारी बैठी मिली। यात्रियों को दूसरी बस में बैठाने के लिए एक अन्य बस को रोका गया। बस की चेकिंग की तो वह भी ओवरलोड के साथ डग्गामार पाई गई। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम संबंधी कोई दस्तावेज नहीं दिखाने पर बसें सीज कर जुर्माना लगाया गया है। इसके बाद यात्री अन्य डिपो की बसों से गंतव्य के लिए रवाना हुए.


यूपी से मिलता-जुलता रंग है बसों का - 
परिवहन अधिकारी के मुताबिक बस संख्या यूपी 23 टी-4603 पर आनंद विहार-दिल्ली, कौशांबी-गढ़मुक्तेश्वर-मैट्रो लिखा है। यह बुलंदशहर निवासी रियाजुद्दीन के नाम दर्ज है। दूसरी बस संख्या यूपी 13 बीटी-9994 इस्लाम खालिसा बुलंदशहर के चौधरी ट्रेवल्स के नाम से दर्ज है। बसों पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम जैसा मिलता-जुलता रंग किया गया है। इस तरह की बसें रात में दिल्ली से रामनगर की ओर जाती हैं जो यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते हैं। इसकी शिकायत जिलाधिकारी तक भी पहुंच चुकी है। 2018 में तत्कालीन एआरटीओ अनिता चंद ने भी तीन ऐसी डग्गामार बसें पकड़ी थीं.


परिवहन कर/प्रवर्तन अधिकारी, काशीपुर अभिलाष गैरोला ने बताया की चेकिंग के दौरान दो डग्गामार बस पकड़ी हैं. दोनों बसें ओवरलोड पाई गई जिनमें 65-70 यात्री सवार थे। इनके पास परमिट, टैक्स और चालक के पास लाइसेंस नहीं मिला है. यह बसें रात में चलती हैं। दोनों बस सीज कर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बस पर तैनात कर्मियों के खिलाफ आनंद विहार दिल्ली में शिकायत की है.