देहरादून - मंत्री सौरभ बहुगुणा की अधिकारियों और कर्मचारियों को नसीहत, इस काम के लिए घर पर आये तो होगा एक्शन 

 

देहरादून - उत्तराखंड में अधिकारियों और कर्मचारियों को अब मंत्री के घर के दरवाजे खटखटाना भारी पड़ सकता है. ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए घर में आना अब महंगा पड़ सकता है, लिहाजा इसके लिए उत्तराखंड के पशुपालन और कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा (Saurabh Bahuguna Cabinet Minister Uttarakhand) ने अपने सचिव को आदेश जारी कर दिए हैं. उन्होंने कहा की सचिव विभागों के डायरेक्टर्स को आदेश करें। मंत्री बहुगुणा के कहा की सीधे मंत्रियों के घर पर ट्रांसफर के लिए आना सही नहीं हैं. उन्होने कहा की अगर कोई भी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी ट्रांसफर के लिए उनके आवास पर आता है तो उस पर सख्त एक्शन लिया जायेगा. 


मंत्रियों पर पड़ रहा है दबाब - 
लिहाजा पर्वतीय राज्य की मूल अवधारणा से जिस जिस राज्य का उदय हुआ था, उस उत्तराखंड प्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों का पहाड़ से मोह भंग होता जा रहा है. सूत्रों के अनुसार मंत्रियों के पास हर ट्रांसफर फाइल दुर्गम से सुगम यानि देहरादून और हल्द्वानी की आ रही है ऐसे में मंत्रियों और सरकार के ऊपर काफी दवाब होगा, लिहाजा बच्चों की पढाई, और अच्छी चिकित्सा सेवाओं के लिए हर सरकारी अधिकारी कर्मचारी दुर्गम से सुगम में अपना ट्रांसफर चाहता है. ऐसे में वह कभी विधायकों तो कभी मंत्रियों के चक्कर काटते हैं. तो फिर सवाल है अब शहरों में सेवाएं देंगे तो पहाड़ में कौन रहेगा, अब मंत्री एक्शन में हैं इनकी यह सख्त चेतावनी कितना असर करती है यह देखना होगा। 

 

Tags - उत्तराखंड में ट्रांसफर, पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा, कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा,  Uttarakhand government Officer and employee Transfar, उत्तराखंड दुर्गम से सुगम में ट्रांसफर कैसे कराएं, Saurabh Bahuguna News, Saurabh Bahuguna Cabinet Minister Uttarakhand, मंत्री सौरभ बहुगुणा ने ट्रांसफर पर अधिकारियों से क्या कहा?, Uttarakhand Latets News, How to transfer Uttarakhand from Durgam to Sugam?