हल्द्वानी - रोडवेज के 116 कर्मचारियों ने एक साथ ली छुट्टी, कल से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करने का एलान, जानिए वजह 

 

हल्द्वानी - उत्तराखंड रोडवेज के कर्मचारी संयुक्त परिषद ने 28 जून से हल्द्वानी बस अड्डे पर धरना-प्रदर्शन का एलान किया है. लिहाजा बीते दिनों रोडवेज बस एक्सीडेंट में परिचालक मनीष कुमार की मौत हो गई थी. परिचालक की मौत के मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर यूनियन में गुस्सा है. कल से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन के लिए हल्द्वानी रोडवेज के 116 कर्मचारियों ने अवकाश भी ले लिया है. 


रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के शाखा अध्यक्ष सुरेंद्र रावत ने चेतावनी दी है कि कार्रवाई होने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखा जाएगा. रावत ने बताया कि बीती चार जून की रात करीब 10:30 बजे हल्द्वानी डिपो की बस बिलासपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे की सूचना सभी बड़े अधिकारियों को दी गई थी लेकिन रोडवेज के आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. 


अध्यक्ष सुरेंद्र रावत ने आरोप लगाया की आरएम और एसएम को सरकारी गाड़ी मिली है जिसका इस्तेमाल विभागीय काम, चेकिंग आदि में होता है। आरोप है कि दोनों अधिकारी इस गाड़ी को अपने निजी कार्यों में इस्तेमाल करते हैं। यूनियन का आरोप है कि यदि अधिकारी मौके पर जाते और परिचालक को समय से हायर सेंटर में भर्ती कराते तो उसकी जान बच सकती थी. 


उन्होंने मामले की मुख्यालय से जांच कराने और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर 28 जून से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करने का एलान किया है। इधर यूनियन के 116 कर्मचारियों के एक साथ अवकाश लेने से कई रूटों की बस सेवा प्रभावित रहने की आशंका है. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.