भारत के 87 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को वैक्सीन की दोनों खुराक मिल चुकी हैं: मंडाविया

नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को घोषणा की कि भारत ने 87 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को कोविड के टीके की दोनों खुराक दी गई है।
 | 
भारत के 87 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को वैक्सीन की दोनों खुराक मिल चुकी हैं: मंडाविया नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को घोषणा की कि भारत ने 87 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को कोविड के टीके की दोनों खुराक दी गई है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा- सबका साथ और सबका प्रयास के मंत्र के साथ, भारत अपनी वयस्क आबादी के 87 प्रतिशत से अधिक का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। अच्छा किया भारत! टीका लगवाने के बाद भी कोवीड के उपयुक्त व्यवहार का पालन करते रहें।

इस बीच, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के 3.06 करोड़ से अधिक किशोरों को टीके की पहली खुराक दी गई है। इस आयु वर्ग के लिए अभियान इस साल 16 मार्च को शुरू हुआ था।

krishna hospital

स्वास्थ्य मंत्रालय की मंगलवार सुबह की रिपोर्ट के अनुसार कुल मिलाकर, भारत का संपूर्ण टीकाकरण कवरेज 190.50 करोड़ से अधिक हो गया है। यह 2,37,09,334 सत्रों के माध्यम से हासिल किया गया है।

भारत ने मंगलवार को कोविड मामलों की संख्या में गिरावट दिखी। मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,288 नए कोविड मामले दर्ज किए और 10 मौतें हुईं। देश के सक्रिय मामले (एक्टिव मामले )वर्तमान में 19,637 मामलों में है, जो देश के कुल सकारात्मक मामलों का 0.05 प्रतिशत है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम