बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 5 महीने बाद पटना में मिले 83 मरीज

पटना, 23 जून (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ रही है। राज्य में 126 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें पटना के 83 लोग शामिल हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।
 | 
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 5 महीने बाद पटना में मिले 83 मरीज पटना, 23 जून (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ रही है। राज्य में 126 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें पटना के 83 लोग शामिल हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को पटना में 39 कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जबकि बुधवार को 83 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इससे पहले पांच फरवरी को राज्यभर में 129 संक्रमित मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि नए संक्रमित मरीजों में चार एमबीबीएस के छात्र और चिकित्सक भी शामिल हैं।

krishna hospital

राज्य में 126 नए संक्रमित मिलने के बाद कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 409 तक पहुंच गई है, जबकि पटना में संक्रमितों की संख्या 258 है। संक्रमितों में अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में हैं। राज्य में फिलहाल रिकवरी रेट 98.47 प्रतिशत है।

इधर, कोरोना टीकाकरण को फिर से रफ्तार देने के मद्देनजर पटना में 24 और 27 जून को कोविड टीकाकरण का महाअभियान चलाने की योजना है। इसमें बच्चो पर विशेष फोकस किया जाएगा।

--आईएएनएस

एमएनपी/एसजीके