तमिलनाडु में वैक्सीन कवरेज बढ़ाने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

चेन्नई, 10 मई (आईएएनएस) तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा है - राज्य का स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन कवरेज बढ़ाने के लिए रानीपेट, तिरुपत्तूर, कन्याकुमारी, थेनी और धर्मपुरी जिलों पर ध्यान केंद्रित करेगा।
 | 
तमिलनाडु में वैक्सीन कवरेज बढ़ाने में जुटा स्वास्थ्य विभाग चेन्नई, 10 मई (आईएएनएस) तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा है - राज्य का स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन कवरेज बढ़ाने के लिए रानीपेट, तिरुपत्तूर, कन्याकुमारी, थेनी और धर्मपुरी जिलों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

मंगलवार को एक बयान में, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- रिपोर्ट मिली थी कि राज्य के नौ जिलों में 70 प्रतिशत से कम वैक्सीन कवरेज है।

सुब्रमण्यन ने कहा- टीकाकरण कवरेज के मामले में रानीपेट सबसे पीछे है। यहां केवल 74 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक और 59 प्रतिशत को टीके की दूसरी खुराक मिली है।

krishna hospital

कन्याकुमारी, तिरुपतूर, धर्मपुरी और थेनी जैसे जिलों में दूसरी खुराक का केवल 62-65 प्रतिशत कवरेज है। बयान में कहा गया है कि मंत्री ने कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग मुफ्त टीकाकरण शिविर आयोजित करता रहेगा और लोगों को टीके की दो खुराक लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से भी वैक्सीन की दूसरी खुराक के नौ महीने बाद बूस्टर खुराक लेने का अनुरोध किया।

विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राज्य अब साप्ताहिक शिविरों के बजाय महीने में केवल एक बार मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित करने पर विचार कर रहा है।

राज्य में हर सप्ताह लगभग 50,000 मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए थे। शिविर लगभग दो लाख कर्मचारियों, स्वयंसेवकों और 8,000 वाहनों के समर्थन से आयोजित किए गए थे।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी