गायब होने वाले कंटेंट को लेकर इंस्टाग्राम ने नए फीचर का टेस्ट किया

सैन फ्रांसिस्को, 24 जून (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक और नए फीचर, नोट्स के साथ प्रयोग कर रहा है, जो यूजर्स को गायब होने वाले कंटेंट को पोस्ट करने की अनुमति देगा।
 | 
गायब होने वाले कंटेंट को लेकर इंस्टाग्राम ने नए फीचर का टेस्ट किया सैन फ्रांसिस्को, 24 जून (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक और नए फीचर, नोट्स के साथ प्रयोग कर रहा है, जो यूजर्स को गायब होने वाले कंटेंट को पोस्ट करने की अनुमति देगा।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय के लिए यूजर्स के सीमित सेट के साथ परीक्षण की जा रही इस सुविधा से उपयोगकर्ता अपने करीबी दोस्तों सर्कल या फॉलोअर्स के लिए घोषणाओं जैसे त्वरित नोट्स पोस्ट कर सकते हैं।

ट्विटर के नए नोट्स फीचर के विपरीत, जो लेखकों को लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट पोस्ट करने की अनुमति देता है, इंस्टाग्राम का वर्जन स्टिकी नोट्स की तरह है जो 24 घंटों में गायब हो जाते हैं।

krishna hospital

फीचर को सबसे पहले मार्केटर अहमद घनम ने देखा था, जिन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट प्रकाशित किया था। यह बताता है कि इंस्टाग्राम नोट्स ऐप की डायरेक्ट मैसेजिंग स्क्रीन पर मैसेजेस के ऊपर एक नई पंक्ति में दिखाई देंगे।

स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को नोट्स के बारे में नोटिफिकेशन नहीं मिलेगी बल्कि वे 24 घंटे एप में देख सकेंगे, साथ ही मैसेज के जरिए नोट्स का रिप्लाई भी कर सकेंगे।

यह फीचर दोस्तों के महत्वपूर्ण मैसेजेस को उजागर करने में मदद कर सकता है कि वे इनबॉक्स में खो जाना नहीं चाहते हैं और स्टोरीज पर पोस्ट करने की तुलना में अधिक दृश्यता प्रदान कर सकते हैं।

इन नोटों के माध्यम से, उपयोगकर्ता करीबी दोस्तों के साथ विवरण साझा कर सकते हैं जैसे कि वे अगले दिन कॉल पर अनुपलब्ध होंगे या किसी वैकल्पिक नंबर पर संपर्क किया जा सकता है क्योंकि वे यात्रा कर रहे हैं।

chaitanya

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम