सॉफ्टबैंक को 13 अरब डॉलर का घाटा, स्टार्टअप फंडिंग में करेगा कटौती

नयी दिल्ली, 12 मई (आईएएनएस)। जापान के सॉफ्टबैंक को 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष में 13.14 अरब डॉलर का बड़ा घाटा उठाना पड़ा है।
 | 
सॉफ्टबैंक को 13 अरब डॉलर का घाटा, स्टार्टअप फंडिंग में करेगा कटौती नयी दिल्ली, 12 मई (आईएएनएस)। जापान के सॉफ्टबैंक को 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष में 13.14 अरब डॉलर का बड़ा घाटा उठाना पड़ा है।

सॉफ्टबैंक द्वारा गुरुवार को जारी वित्तीय परिणाम के आंकड़ों के अनुसार, उसे गत वित्त वर्ष सबसे अधिक घाटा जनवरी से मार्च 2022 की तिमाही में उठाना पड़ा। अंतिम तिमाही में उसे 16 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ।

सॉफ्टबैंक ने आलोच्य वित्त वर्ष के दौरान विजन फंड में 27 अरब डॉलर के नुकसान की बात की है। उसे यह नुकसान टेक कंपनियों कूपांग और दिदि ग्लोबल में निवेश से हुआ है।

krishna hospital

सॉफ्टबैंक का 100 अरब डॉलर का विजन फंड 2017 में लॉन्च किया गया था। इसे सऊदी अरब और अबू धाबी का समर्थन प्राप्त है।

सॉफ्टबैंक ने जनवरी-मार्च तिमाही में ढाई अरब डॉलर का निवेश किया था जबकि उससे पहले की तिमाही में उसने 10.4 अरब डॉलर का निवेश किया था।

गत वित्त वर्ष सॉफ्टबैंक ने स्टार्टअप में 46 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया। सॉफ्टबैंक के घाटे को देखते हुये चालू वित्त वर्ष के दौरान स्टार्टअप में इसका निवेश काफी कम हो सकता है।

सॉफ्टबैंक के सीईओ मासायोशी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष स्टार्टअप में निवेश में 50 फीसदी या 75 फीसदी की कटौती की जा सकती है।

--आईएएनएस

एकेएस/एएनएम