पंजाब सीएम ने निवेशकों के लिए हर जिले में सिंगल विंडो की घोषणा की

चंडीगढ़, 10 मई (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार उद्योगपतियों को शीघ्र मंजूरी देने के लिए हर जिले में सिंगल विंडो स्थापित करेगी।
 | 
पंजाब सीएम ने निवेशकों के लिए हर जिले में सिंगल विंडो की घोषणा की चंडीगढ़, 10 मई (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार उद्योगपतियों को शीघ्र मंजूरी देने के लिए हर जिले में सिंगल विंडो स्थापित करेगी।

मुख्यमंत्री ने यहां उद्योगपतियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि सिंगल विंडो उन्हें अपनी परियोजनाओं के लिए त्वरित, सुचारू और परेशानी मुक्त तरीके से मंजूरी प्राप्त करने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि हर जिले में सिंगल विंडो की प्रक्रिया से उद्योगपतियों को बिना दफ्तरों के चक्कर लगाए मंजूरी मिल सकेगी, जिससे उनका काफी समय, पैसा और ऊर्जा की बचत होगी।

krishna hospital

मान ने कहा कि सरकार निवेशकों और उद्यमियों को बड़े पैमाने पर सुविधा प्रदान करने के लिए बाध्य है।

पंजाब को सबसे अनुकूल निवेश गंतव्य बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की औद्योगिक अनुकूल नीतियों के साथ-साथ कड़ी मेहनत और समर्पित जनशक्ति एक दुर्लभ संयोजन है, जो औद्योगिक विकास की गति को तेज करने के लिए आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य पंजाब को औद्योगिक विकास में अग्रणी राज्य बनाना है, जिससे उच्च विकास पथ पर आगे बढ़ना है।

मान ने कहा कि औद्योगिक विकास के युग की शुरूआत करने से एक ओर राज्य की प्रगति में मदद मिलेगी और दूसरी ओर लोगों की समृद्धि बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में अपने उद्यम स्थापित करने के लिए पहले से ही देश भर के औद्योगिक टाइकूनों को बुला रही है।

सरकार राज्य में औद्योगिक विकास को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है और इस नेक काम में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मान ने कहा कि औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने से उद्योगपतियों और युवाओं दोनों को फायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों को जहां विस्तार के लिए एक मंच मिलेगा, वहीं औद्योगिक विकास से युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते भी खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि इससे पंजाबी युवाओं के अपने करियर के लिए विदेश जाने की प्रवृत्ति को रोकने में मदद मिलेगी, जिससे ब्रेन ड्रेन पर रोक लगेगी।

मान ने कहा, वह दिन दूर नहीं जब आपकी मदद से पंजाब औद्योगिक विकास और रोजगार के अवसरों के केंद्र में तब्दील हो जाएगा।

--आईएएनएस

एचके/एसकेपी