मुंबई टाटा नेक्सन ईवी में लगी आग,

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। मुंबई में टाटा मोटर्स की नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी में लगी आग की घटना को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश जारी किए है।
 | 
मुंबई टाटा नेक्सन ईवी में लगी आग, नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। मुंबई में टाटा मोटर्स की नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी में लगी आग की घटना को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश जारी किए है।

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ), जिसे पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर आग की घटनाओं की जांच करने का जिम्मा सौंपा था, वह अब नेक्सन ईवी आग की भी जांच करेगा।

डीआरडीओ ने जांच में बैटरी पैक में कई तरह की खामियां देखी। अधिकारियों को शक है कि निर्माताओं ने लागत में कटौती के लिए सस्ती चीजों का इस्तेमाल किया है।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई में टाटा नेक्सन ईवी में आग लगने की घटना बुधवार देर रात वसई वेस्ट पंचवटी होटल के पास हुई।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हम इस घटना का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच कर रहे हैं। जांच के बाद जानकारी साझा की जाएगी। हम अपने वाहनों और उनके यूजर्स की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

टाटा नेक्सन ईवी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। देश में हर महीने कम से कम 2,500-3,000 कारों की बिक्री हो रही हैं।

कंपनी अब तक 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन बेच चुकी है, जिनमें ज्यादातर नेक्सन मॉडल हैं।

कंपनी ने कहा, देशभर में लगभग चार सालों में 30,000 से अधिक ईवी ने कुल 10 लाख किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है, यह इस तरह की पहली घटना है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेके