Writing Contest 2018: अगर आपके बच्चे में है राइटिंग टेलेंट , तो इस ‘इंटरनेशनल शार्ट स्टोरी कॉन्टेस्ट’ में जरूर करें प्रतिभाग

72
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- अगर आपको भी लगता है कि आपका नन्हा बच्चा शैतानियों के साथ ही क्रिएटिविटी का हुनर भी रखता है, तो यह न्यूज आपके ही काम ही है। किड्स वर्ल्ड फन डॉट कॉम द्वारा इस साल इंटरनेशनल शार्ट स्टोरी कॉन्टेस्ट 2018 का आयोजन किया जा रहा है। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता में दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाले बच्चे प्रतिभाग कर सकते हैं। 7 से 16 साल की उम्र वाले बच्चे इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। shortstorycontest@kidsworldfun.com

प्रतियोगिता में हैं 3 कैटगरी

इंटरनेशनल शॉर्ट स्टोरी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की उम्र के हिसाब से तीन श्रेणियाँ बनाई गई हैं। पहली कैटेगरी में 7 से 9 वर्ष की उम्र वाले प्रतिभागियों को सब -जूनियर की सूची में रखा गया है। इसके साथ ही इस केटेगरी के प्रतिभागियों के लिए शॉर्ट स्टोरी के शब्दों की सीमा 300 से 500 शब्दों की रखी गई है। दूसरी कैटेगरी में 10 से 12 वर्ष के प्रतिभागियों को जूनियर कैटेगरी में रखा गया है। इन प्रतिभागियों को 500 से 700 शब्दों में कहानी लिखनी होगी। तीसरी श्रेणी में 13 से 16 वर्ष के प्रतिभागियों को सीनियर श्रेणी में रखा गया है। जिन्हें 700 से 1000 शब्दों में अपनी कहानी की रचना करनी होगी।

 

खुद चुनेंगे बच्चे कहानी की थीम

खास बात यह है कि नन्हें बच्चे जो भी कहानी इस प्रतियोगिता के लिए तैयार करेंगे , उस कहानी की थीम भी वो खुद ही चुन सकेंगे। लेकिन कहानी की भाषा के तौर पर अंग्रेजी की बाध्यता को रखा गया है। इसके साथ ही हर प्रतिभागी के लिए एक ही कहानी लिखने की भी बाध्यता है। कहानी के साथ प्रतिभागी बच्चों को अपना नाम, शब्द संख्या, स्टोरी का नाम, अपने पैरेंट्स या टीचर की इमेल आईडी, फोन नं., स्कूल का नाम और देश का नाम भी लिखना होगा।

इसके साथ ही हर प्रतिभागी बच्चे को अपना जन्म प्रमाणपत्र, पहचान पत्र, स्कूल का आईकार्ड, हेल्थ कार्ड की प्रतिलिपि भी कहानी के साथ भेजनी होगी। बच्चों को अपनी कहानी और डॉक्यूमेंट्स को shortstorycontest@kidsworldfun.com पर ईमेल करनी होगी। विजेताओं के नाम की घोषणा भी वेबसाइट के माध्यम से की जायेगी। बच्चों अगर आप इस शॉर्ट स्टोरी कॉम्पटिशन के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं तो www.kidsworldfun.com/short-story-contest.php पर विजिट कर सकते हो। हमारी तरफ से आपको ऑल द बेस्ट….