दुनिया के महान खिलाड़ियों को सेक्स की इतनी लत क्यूं है ?

202
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

उसेन बोल्ट की एक फैन गर्ल ने बीते दिनों उनके साथ सोशल मीडिया में एक तस्वीर डाली थी, एक दम क्लोज वाली, दोनों बेड पर थे. लड़की ने बताया कैसे रात में दोनो के बीच मैराथन चला. सोशल मीडिया में तस्वीर आग की तरह वायरल हुई थी. उसेन की गर्लफ्रेंड को काफी नाराजगी हुई, लेकिन बाद में मामला शॉट आउट हो गया.

क्या सचमुच ओलंपिक में इतना सेक्स होता है?

जी हां. लंदन ओलंपिक में कुल डेढ़ लाख कॉन्डम्स का इस्तेमाल हुआ था. रिओ ओलंपिक में ये संख्या बढ़कर साढ़े चार लाख हो गई. पॉपुलर डेटिंग ऐप टिंडर के ऑफिशियल डाटा के मुताबिक टिंडर का इस्तेमाल डेढ़ गुना बढ़ गया था. 2012 में आई एक ESPN की रिपोर्ट के मुताबिक ओलंपिक से हर साल ढेरों ‘मसालेदार’ कहानियां निकलती हैं. समलैंगिक सेक्स, सेक्स टॉय, अपने पार्टनर के साथ चीटिंग, और तो और ग्रुप सेक्स की कहानियां मिलती हैं. तैराक समर सैंडर्स ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, ‘जो कुछ ओलंपिक विलेज में होता है, यहीं दफ्न कर दिया जाता है.’

लेकिन इतना सेक्स क्यों?

जब हजारों जवान पुरुष और औरतें एक साथ, एक ही जगह में रहते हैं, तो शायद सेक्स होना सबसे नॉर्मल बात है. ये युवा जोश और एक्साइटमेंट से भरे हुए होते हैं. इनके पास शराब होती है. ये घर से दूर होते हैं. ये पार्टी करते हैं. जोश से भर उठते हैं. एक महिला फुटबॉल खिलाड़ी हैं होप सोलो. ये जानी जाती हैं अपनी भारी सेक्स की खुराक के लिए. ये कहती हैं:

‘एथलीट जो कुछ करते हैं, अति में करते हैं. ट्रेनिंग के समय ऐसे होते हैं, कि किसी भी और चीज पर ध्यान नहीं देते. शराब पीते हैं तो 20 ड्रिंक्स पी जाते हैं.’ उनके मुताबिक यही चीज सेक्स पर भी लागू होती है. होप बताती हैं कि बीजिंग में वो खुद एक सेलेब्रिटी को अपने कमरे में चोरी से ले आई थीं.

दुनिया का सबसे बड़ा गोल्फर ‘टाइगर वुड्स’ की कहानी.

टाइगर वुड्स याद होंगे. दुनिया का सबसे बड़ा गोल्फर. एक सेक्स स्कैंडल के चलते इनके करियर ऐसा डूबा कि ख़त्म ही हो गया. वजह, सेक्स. पत्नी के साथ चीटिंग की खबर बाहर आई, तो एक-एक करके सभी स्कैंडल खुलते गए. एडल्ट फिल्मों की एक्ट्रेस से लेकर पड़ोस की लड़कियों तक, सबके साथ सेक्स किया था. रात-रात भर सेक्स करने के लिए सोना तक छोड़ देते थे. फ़ोन की मेमोरी एडल्ट फिल्मों से भरी हुई थी. मेडिकल सेक्स एडिक्ट हैं ये, ऐसा मालूम पड़ा. जिसके बाद टाइगर को रीहैब में भेजा गया.

फुटबॉलर क्रिस्तिआनो रोनाल्डो के सेक्स के किस्से भी कम नहीं हैं. इनके बारे में कहा जाता था कि खुद लड़कियों को अप्रोच नहीं करते थे. इस काम के लिए लड़के लगा रखे थे. इनकी गर्लफ्रेंड्स की फेहरिस्त भी काफी लंबी रही थी.

Shane Warne Viral Photo
Source : Google

शेन वॉर्न, क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े नामों में से एक. एक नर्स को हैरेस करने के केस था इनके ऊपर. इसके अलावा इनकी स्ट्रिपर्स के साथ कपड़े उतारकर नाचती हुई तस्वीर वायरल हुई थी. इसी लिस्ट में शामिल हैं केविन पीटरसन, क्रिस गेल और कई खिलाड़ी जिनका नाम आता जाता रहता है.

खिलाड़ी और सेक्स का कनेक्शन क्या है?

ऑस्ट्रेलिया के एक प्रोफेसर का कहना है कि खिलाड़ी डॉमिनेटिंग और अग्रेसिव होते हैं. उनका मेटाबॉलिज्म ज्यादा होता है. ये एक्सरसाइज ज्यादा करते हैं. और बढ़ी हुई सेक्स की खुराक इनका बायोलॉजिकल फीचर बन जाता है. डॉक्टरों का ये भी कहना है कि एक्सरसाइज और सेक्स ड्राइव के बीच सीधा कनेक्शन होता है. एक्सरसाइज से टेस्टोस्टेरोन बढ़ता है. शरीर में एड्रेनैलिन बढ़ता है. जिससे बढ़ता है लिबिडो. यानी ठरक.

सिर्फ इतना ही नहीं. दिमाग वाले एक्सपर्ट्स की मानें तो एक फिट शरीर के अंदर बसने वाला दिमाग इतना कॉन्फिडेंट होता है, कि सेक्स की इच्छा जाहिर करने में घबराता नहीं. ये एक और वजह है कि अक्सर इनके नाम सेक्स स्कैंडल में आते हैं.

और सेक्स का नतीजा?

बड़े बूढ़े कह गए थे सेक्स कम करने से एनर्जी लेवल बढ़ा रहता है. सेक्स थका देता है. और पुरुषों को तो अपना कीमती वीर्य बचाकर रखना चाहिए. हिंदी के महान नॉवेल राग दरबारी में वैद्य जी समझाते हैं. चालीस दिन के खून से वीर्य की एक बूंद बनती है. अब आप समझ लीजिए.