VIDEO: हल्द्वानी- सफेद बालों की समस्या से हैं परेशान, तो घर बैठे अपनाएं होम्योपैथी का ये अचूक ईलाज

112
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: आज के दौर में सुपरफॉस्ट लाईफस्टाईल ,बिगड़ते खानपान, स्ट्रैस और जैनेटिक कारणों ने अधिकांश लोगों को समय से पहले ही स्वास्थ्य से जुड़ी कई परेशानियों से रूबरू करवा दिया है। ऐसे में बच्चे हों या जवान या फिर बुजु्र्ग, हर कोई अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग नजर आते हैं। बात अगर पुरूषों और महिलाओं के आउटर पर्सनैलिटी की करें तो सिर के बालों का आकर्षक व्यक्तित्व में बेहद अहम योगदान होता है। ऐसे में सुंदरता पर चार चाँद लगाने वाले बाल समय से पहले ही सफेद हो जाए तो टेंशन होना लाजिमी है। आज हम आपको असमय सफेद होते बालों से छुटकारा पाने का अचूक नुस्खा बताने जा रहे हैं।

देखें VIDEO और पाएं असमय सफेद बालों का अचूक होम्योपैथिक ईलाज

हल्द्वानी के जाने- माने वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक और साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के डॉ. नवीन चन्द्र पाण्डेय बताते हैं कि आज के वक्त में विभिन्न कारणों से असमय सफेद बालों की समस्या के निदान के लिए होम्योपैथिक दवाएं बेहद कारगर हैं। उम्र कोई भी हो लेकिन बालों का सफेद होना हर किसी को अच्छा लगता है।

वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. नवीन चन्द्र पाण्डेय

ऐसे में लोग केमिकल युक्त डाई और लिक्विड का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यह भी सच है कि केमिकलयुक्त हेयर कलर के इस्तेमाल से बाल कुछ दिन तक तो काले रहते हैं लेकिन कुछ ही समय में फिर से और अधिक बाल सफेद हो जाते हैं। ऐसे में होम्योपैथिक दवाओं के जरिए इस समस्या को जड़ से खत्म किया जा सकता है।

होम्योपैथिक ट्रीटमेंट से कुछ ऐसे होगा सफेद बालों का खात्मा

डॉ. नवीन चन्द्र पाण्डेय बताते हैं कि कोई भी व्यक्ति जो सफेद बालों की समस्या से ग्रसित है वह होम्योपैथिक दवाओं का इस्तेमाल कर सकता है। इसके लिए 200 एमएल जबरंडी ऑयल, 30 एमएल जबरंडी क्यू और 30 एमएल भ्रंगराज क्यू को मिलाकर एक मित्रण तैयार कर लें। इसके बाद इस मिश्रण को हफ्ते में चार से पांच दिन तक लगाएं। बहुत जल्द इसके सकारात्मक परिणाम काले बालों के रूप में देखने को मिलेंगे।

डॉ. नवीन चन्द्र पाण्डेय बताते हैं कि अगर हो सके तो इस तेल के मिश्रण को प्रतिदिन भी लगाया जा सकता है। इसके साथ ही बालों से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए किसी जानकार होम्योपैथिक डॉक्टर से परामर्श लिया जा सकता है।