Video: हम सपने ही देखते रह गए, इन्होने Iron-Man जैसा सूट बना भी लिया और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा भी लिया

Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हॉलीवुड की आयरन मैन फिल्म में आपने अभिनेता टोनी स्टार्क को देखा होगा कि कैसे वह अपने एक खास किस्म के सूट को पहनकर हवा में उड़ जाता है. हमारे भारतीय परिवारो में मां-बाप बच्चे को इसलिए हॉलीवुड फिल्में नहीं देखने देते क्योंकि उनको लगता है शायद इन फिल्मो का गलत असर हमारे बच्चो पर न पड़े, हमारा बच्चा कहीं ज्यादा इंटैलिजेंट न हो जाए….

 Iron Man

क्योंकि दूनिया का हर कोई बच्चा ये सपना देखता होगा की कास मुझे आयरन मैन का शूट मिल जाए, वंही दुनिया के ज्यादार हिस्सों में लोग इस बात के सपने ही देख रहे थे, उधर ब्रिटेन के रिचर्ड ब्राउनिंग और उनकी टीम इस काम को हकीकत बनाने के लिए लग गई.

 

ब्राउनिंग के ‘ग्रैविटी’ स्टार्ट-अप ने आयरन मैन जैसा सूट बना लिया. इस सूट को जरिये आदमी हवा में उड़ सकता है. ब्राउनिंग को सबसे तेज उड़ने वाले इस सूट के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी जगह मिली है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए ब्राउनिंग ने ब्रिटेन के लगूना पार्क के ऊपर 50 किलोमीटर की रफ्तार से इस सूट के जरिये उड़ान भरी. इस सूट को ‘डेडलस’ नाम दिया गया है. इस सूट में भुजाओं वाले हिस्से में 6 जेट इंजन लगे हैं और इसके एस्को-स्केलटन के पीछे की ओर भी इंजन लगा है. जिसके सहारे इसे पहना जाता है. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद ब्राउनिंग काफी उत्साहित हैं और अब वह और उनकी टीम और भी चमत्कारिक प्रयोग करना चाहती है.

Watch Video Here

loading...