VIRAL VIDEO: सावन के महीने में जब निकली ‘भोले की बारात’, गूंज उठा बम-बम भोले

53
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

मुंबई- न्यूज टुडे नेटवर्क: इन दिनों आसमान से बारिश की फुहारों के बीच सृष्टि के रचनाकार भगवान भोलेनाथ का पवित्र सावन चल रहा है। इस पूरे महीने बोल बम के जयकारों से भोले के भक्त कहीं कावड़ यात्रा तो कहीं मंदिरों में आराधना के जरिए शिवशम्भू को प्रसन्न करने में लगे हुए हैं।

इस बीच भगवान शिव की महिमा पर आधारित कई भजन भी लोगों के बीच मशहूर हो रहे हैं। पंजाब के पसंदीदा सिंगर मास्टर सलीम द्वारा पंजाबी बोल के साथ भगवान शिव की भक्ति में झूमता भजन तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

VIRAL VIDEO: सावन के महीने में क्या आपने देखी ‘भोले की बारात’

मास्टर सलीम ने ‘भोले दी बारात’ नाम से एक पंजाबी सॉन्ग गाया है और इसका वीडियो भी काफी धमोकेदार बनाया है। 2016 में रिलीज हुआ मास्टर सलीम का ‘भोले दी बारात’ सॉन्ग इस सावन तेजी से वायरल हो रहा है। मास्टर सलीम के इस सॉन्ग को अब तक लगभग 80 लाख बार देखा जा चुका है।

‘भोले दी बारात’ का म्यूजिक विंजय विनायक ने दिया है और बोल शिवानी टाक ने लिखी हैं। 6 साल की उम्र से गायकी की शुरूवात करने वाले मास्टर सलीम पंजाबी के मशहूर सूफी गायक उस्ताद पूरन शाह कोटी के बेटे हैं। हंसराज हंस और जसबीर जस्सी मास्टर सलीम के गुरु रह चुके हैं। ऐसे में मास्टर सलीम द्वारा हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और हरियाणवी में बने शिव भोले के भजन भी भक्तों के बीच काफी पसंद किए जा रहे हैं।