Viral Video: ये हाथी माउथ ऑर्गन बजाता है और बच्चों जैसी हरकतें करता है, वीडियो देखकर मजा आ जाएगा

161
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. सर्कस में आपने हाथियों के तमाम करतब देखे होंगे. हालांकि सर्कस में हाथियों को कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है. फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ में भी हाथियों ने कमाल का काम किया था. इस फिल्म में काम करने वाले हाथी भी पूरी तरह से ट्रेन थे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे हाथी के बारे में बताएंगे जिसने बिना किसी ट्रेनिंग के माउथ ऑर्गन बजाना सीख लिया.

तमिलनाडु का कोयम्बटूर में ये हाथी रहता है इसका नाम एंडल है. और ये elephant’s rejuvenation camp में हिस्सा ले रहा है. इस कैम्प में तमिलनाडु के मंदिरों के 32 हाथी हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन, थेक्कमपट्टी गांव का ये हाथी अपने अनोखे हुनर के दम पर सबका ध्यान खींच रहा है. ये माउथ ऑर्गन बजाता है. 16 साल के एंडल ने कब और किससे माउथ ऑर्गन बजाना सीखा. ये कोई नहीं जानता.

यह भी पढ़े- Viral Video: इस लड़की का हॉट डांस देखकर इंटरनेट भी बोला- बस कर

लेकिन इसकी कला को देख हर कोई दंग रह जाता है. खास बात ये है कि एंडल बेहद ही अनुशासित हाथी है. महावत राजेश बताता है कि ये हाथी गेम्स खेलता है, हमें इसे ऐसा करने के लिए कोई निर्देश देने की जरूरत नहीं पड़ती. ये खुद ही ये कमाल दिखाता है. इसे आइसक्रीम बहुत पसंद है. ये आकार में भले ही बड़ा हो लेकिन ये 5 साल के बच्चे की तरह हरकतें करता है.

यह भी पढ़े- देखें वीडियो: टल्ली टीचर ने स्कूल में की ऐसी हरकत, लड़कियों ने ढक लिया अपना मुंह

सरकारी आंकडों के मुताबिक हिन्दुस्तान के 50 फीसदी हाथी एशियाटिक एलीफेंट्स हैं, जिन्हें काफी बुद्धिमान माना जाता है. वाइल्ड लाइफ सेंसस के मुताबिक इन हाथियों की तादाद 27 हज़ार 312 है. जिन्हें दुनियाभर में दुर्लभ जीव माना जाता है. जाहिर है एंडल माउथ ऑर्गन बजाता है. वो लोगों को अपने संगीत से मंत्रमुग्ध करता है.

फिलाल आप ये वीडियो देखिए :

यह भी पढ़े- वायरल वीडियो: लिफ्ट में ही करने लगा सूसू, लिफ्ट ने भी सही मजा चखाया