क्या वाकई! यूपी के चंदौली जिले में एक मंत्री के फार्म हाउस में एलियन पाया गया

1395
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया में एक फोटो वायरल हो रही थी. एक अजीब से विचित्र जीव की जिसे कुछ लोग एलियन बता रहे थे. कैप्शन में लिखा था कि ये एलियन उत्तरप्रदेश के चंदौली जिले के एक मंत्री के फार्म हाउस में दिखाई दिया. देखने से तो इसका मुंह इंसान जैसा लग रहा है. बाकी पूरा शरीर कुत्ते की तरह और पूंछ बंदर की तरह. साथ ही हाथ-पैरों में नुकीले नाखून भी हैं. वायरल हुई फोटोज में ये लिखा है कि इस जीव के बारे में अभी किसी को कुछ नहीं पता इसकी जांच के लिए इसे बीएचयू की फॉरेंसिक लैब में रखा गया है.

सोशल मीडिया में वायरल होने वाली तमाम ख़बरों के जैसे ये खबर भी सरासर झूठ है. इसकी सच्चाई आपको न्यूज टुडे नेटवर्क बताएगा.

असल में ये कोई जीव नहीं है. न ही एलियन, तो ये है क्या?… ये सिर्फ एक पुतला है पुतला. और कुछ नहीं. इसको पेड़-पौधों के बीच रखकर इसकी तस्वीर खींच ली गई है और सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया गया है. ये फोटो किसी ने देखी और उसमें कुछ और कैप्शन लिख कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. फिर क्या था लोग इस झूठ को सच समझने लगे.

इटली में एक महिला रहती है जिसका नाम है लैरा मगानुको. पेशे से एक मूर्तिकार है. उसके दिमाग में जो भी आता है बना देती है. और उसे बाजार में बेच देती है. तो ये एलियन सा दिखने वाला पुतला भी इन्होंने ही बनाया है. आपको दिखने में ये ब़ेशक ‘अजीब’ लग रहा होगा. लेकिन क्या करें ये उनका टैलेंट है उनका पेशा है जो भी दिमाग में आता है बना देती हैं और फिर उसे बाजार में अच्छे दामों में बेज देती हैं.

मुद्दे की बात ये है कि ये तस्वीर उत्तरप्रदेश के चंदौली जिले की किसी नेता के फार्म हाउस की नहीं है. न ही इस जीव को बीएचयू के लैब में रखा गया. ये तो निर्जीव है भाई. आप इन मोहतरमा का इन्स्टाग्राम पोस्ट देखिये. इन्होंने इस पुतले को बनाकर उसकी तस्वीरें इन्स्टाग्राम पर डालीं थीं.

hybrid woman modeled on silicone

A post shared by Laira Maganuco (@lairamaganuco) on

बस आखीर में ये ही कहना चाहेंगे. सोशल मीडिया में कोई भी वायरल हुई वीडियो या फोटो पर तब यकीन करें जब आपको उसके बारें में पता हो. ऐसे ही किसी भी वायरल हुई चीजों पर खामा ख़ा प्रक्रिया देना और उसे दूसरो को फॉरवर्ड करना बहुत गलत बात है. याद रखना हमारी बात…

यह भी पढ़े- बॉलीवुड हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने यूपी के दो गांव को गोद ले लिया, वजह जानकर खुशी होगी

यह भी पढ़े- शर्मनाक: Spicejet ने एयरहोस्टेस के अंडरगार्मेंट्स-पैड उतरवाकर ली तलाशी

यह भी पढ़े- सनी लियोनी और उनका ब्वॉयफ्रेंड आपत्तिजनक हालत में थे और उनके पिता ने देख लिया