मनीष पांडेय और ऋषभ पंत ने देश में ही नहीं विदेश में भी उत्तराखंड का परचम लहराया है

398
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

उत्तराखंड[न्यूज टुडे नेटवर्क]. क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजी करने वाले हमारे उत्तराखंडी शेर. आइपीएल में 100 रनों की सैन्चुरी बनाने वाले सबसे पहले उत्तराखंड के मनीष पांडेय का नाम दर्ज था और अब दूसरे नंबर पर उत्तराखंड के ऋषभ पंत का नाम दर्ज हो गया है. हमें गर्व है अपने उत्तराखंडी प्लेयर्स पर जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में अपना हुनर दिखाया और उत्तराखंड का परचम देश-विदेश में लहराया है. हमारे उत्तराखंड के मनीष पांडेय और ऋषभ पंत का नाम आइपीएल में सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल है.

गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए रुड़की के ऋषभ पंत ने धुआंधार पारी खेली. उन्होंने 63 गेंदों में 15 चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए. आइपीएल में ऋषभ का यह पहला शतक है.

इससे पहले वे 97 रन का सर्वाधिक निजी स्कोर तय करने में सफल रहे थे. इसके अलावा आइपीएल में शतक जड़ने वाले वह सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों की सूची में भी दूसरे पायदान पर हैं.

20 वर्षीय ऋषभ ने अपने आइपीएल कॅरियर का पहला शतक जड़ा है. इससे पहले वर्ष 2009 में 19 साल की उम्र में नैनीताल के रहने वाले मनीष पांडेय ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हुए शतक जड़ा था. आइपीएल में शतक जड़ने वाले वे पहले भारतीय खिलाड़ी हैं.

हालांकि, इस सीजन में वे अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. आइपीएल के इस सीजन में ऋषभ अब तक कुल 11 मैचों में 521 रन बना चुके हैं. इस धमाकेदार पारी के साथ अब उनके पास ऑरेंज कैप आ गया है, जो इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल के पास था. आइपीएल कॅरिअर की शुरुआत से ही वह दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ बने हुए हैं.