newstodaynetwork Banner

Bareilly-जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में सप्ताह में छह दिन लगेगी कोविड वैक्सीन, नई गाइडलाइन आई

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। जिला अस्पताल व सभी मेडिकल कॉलेजों में सप्ताह के 6 दिन कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। शासन की तरफ से नई गाइडलाइन स्वास्थ्य को मिल गई है। वैक्सीन लगने की शुरुआत 4 मार्च से होने जा रही है। इसके साथ ही सीएचसी व पीएससी पर सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को टीकाकरण किया
 | 
Bareilly-जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में सप्ताह में छह दिन लगेगी कोविड वैक्सीन, नई गाइडलाइन आई

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। जिला अस्पताल व सभी मेडिकल कॉलेजों में सप्ताह के 6 दिन कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। शासन की तरफ से नई गाइडलाइन स्वास्थ्य को मिल गई है। वैक्सीन लगने की शुरुआत 4 मार्च से होने जा रही है। इसके साथ ही सीएचसी व पीएससी पर सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को टीकाकरण किया जाएगा।

Devi Maa Dental

बता दें कि कोरोना वायरस वैक्सीनेशन का तीसरा चरण जिले में शुरू हो गया है। तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को टीका लगाया जा रहा है। फिलहाल अब तक वैक्सीनेशन सप्ताह में 2 दिन गुरुवार व शुक्रवार को हो रहा था लेकिन शासन ने लाभार्थियों की संख्या को देखते हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बदलाव किया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि तीसरे चरण में अगर कोविड एप नहीं चला तो स्वास्थ्य विभाग की टीम लाभार्थी के सभी जरूरी दस्तावेज लेगी। टीकाकरण के बाद पोर्टल पर डाटा अपलोड किया जाएगा।

फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए जरूरी जानकारी

डॉ. आर. एन सिंह ने बताया कि 4 फरवरी को  जिन फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड-19 की पहली डोज लगी थी वह गुरुवार को  अपने नजदीकी अस्पताल में दूसरी  डोज लगवा सकेंगे। प्राइवेट अस्पताल में टीका लगवाने के लिए उन्हें 250 रुपए देने होंगे। वह स्वास्थ्य कर्मचारी और फ्रंटलाइन वर्कर जिनको अभी तक एक भी टीका नहीं लगा है वह अपने कार्यालय से कर्मचारी होने का प्रमाण पत्र बनवा कर , टीकाकरण केंद्र में तुरंत रजिस्ट्रेशन करवा कर अस्पताल में टीका लगवा सकते हैं।

Bansal Saree

-लिंक पर पंजीकरण कराना होगा जरूरी http://Selfregistration.cowin.gov.in